Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wed,10 July, 2019, भीषण सड़क दुर्घटना, पॉलिटेक्निक काउंसलिंग, रेल यूनियन चुनाव, टाइगर पुलिस, प्रदर्शन

भूली में सड़क दुर्घटना के दाैरान दो युवकों की मृत्यु। पॉलिटेक्निक का काउंसलिंग स्थगित। रेलवे यूनियन चुनाव में नामांकन शुल्क एक लाख करने का प्रस्ताव। टाइगर जवानों को नई बाइक।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 06:10 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wed,10 July, 2019, भीषण सड़क दुर्घटना, पॉलिटेक्निक काउंसलिंग,  रेल यूनियन चुनाव, टाइगर पुलिस, प्रदर्शन
Top Dhanbad News of the day, Wed,10 July, 2019, भीषण सड़क दुर्घटना, पॉलिटेक्निक काउंसलिंग, रेल यूनियन चुनाव, टाइगर पुलिस, प्रदर्शन

धनबाद, जेएनएन। भूली में बुधवार तड़के सड़क दुर्घटना के दाैरान स्विफ्ट कार पर सवार दो युवकों की मृत्यु हो गई। गड़बड़ियों के कारण धनबाद में पॉलिटेक्निक का काउंसलिंग स्थगित करना पड़ा है। रेलवे यूनियन चुनाव में नामांकन शुल्क एक लाख करने का प्रस्ताव। टाइगर जवानों के बीच नई बाइक वितरित। शव के साथ जोरापोखर थाना पर प्रदर्शन।

loksabha election banner

भूली में भीषण सड़क हादसा, दो की माैत

भूली टॉउनशिप में बुधवार तड़के हुए भीषण सड़क दुर्घटना में दो युवकों की माैके पर ही माैत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। कोयला नगर से स्विफ्ट कार से पांच युवक तेतुलमारी जा रहे थे। भूली बी ब्लाक स्थित मध्य विद्यालय के सामने कार बिजली के खंभे से टकरा गई। कार की गति इतनी तेज थी कि बिजली के खंभे से टकराने के बाद पलटकर स्कूल भवन से टकराई। माैके पर ही पांडरपाला के सोनू हांसदा और कोयला नगर के अभिषेक चाैधरी की माैत हो गई। यह घटना तड़के करीब 3.30 बजे घटी। गंभीर रूप से दो घायल युवकों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पॉलिटेक्निक काउंसिलंग स्थगित

झारखंड कंबाइंड की ओर से पॉलिटेक्निक में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आज ही शुरू हुई थी। शुरू होते ही गड़बड़ियों का पिटारा खुल गया। नतीजतन,काउंसलिंग स्थगित करना पड़ा है। इस कारण धनबाद पॉलिटेक्निक से लगभग 100 स्टूडेंट को बिना काउंसलिंग ही बैरंग लौटना पड़ा। काउंसलिंग स्थगित करने के कारणों में पता चला है कि बहुत से छात्रों को महिला कॉलेज अलॉट कर दिया गया था। इतना ही नहीं माइनिंग के लिए छात्रों के निर्धारित आयु सीमा 17 वर्ष की गई है, लेकिन 14 वर्ष के भी कई छात्रों को माइनिंग ब्रांच दे दी गई। इसके अलावा पॉलिटेक्निक के परिणाम के समय जारी किए गए रैंक और काउंसलिंग के समय जारी रैंक में भी गड़बड़ी है।

रेलवे यूनियन चुनाव का नामांकन शुल्क एक लाख करने का प्रस्ताव

रेलवे यूनियन का चुनाव मंहगा हो सकता है। नामांकन शुल्क 20 हजार से बढ़ाकर एक लाख करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। नामांकन शुल्क में पांच गुना वृद्धि का प्रस्ताव रेल यूनियन का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे मजदूर नेताओं के लिए तगड़ा झटका है। 28 और 29 अगस्त को भारतीय रेल में रेलवे यूनियन की मान्यता के लिए चुनाव प्रस्तावित है। यानी 2013 में नॉमिनेशन शुल्क जहां सिर्फ 20 हजार था, इस दफा पूरे एक लाख जमा कराने होंगे। रेलवे ने ड्राफ्ट मॉडलिटीज़ में नामांकन शुल्क में बढ़ोत्तरी की जानकारी साझा की है। रेलवे की ओर से सूचना जारी होते ही रेलवे यूनियनों के होश उड़ गए हैं। हालांकि शुल्क को लेकर अंतिम निर्णय 15 जुलाई को होगा। उस दिन शुल्क निर्धारण की सूचना जारी की जाएगी।

नई बाइक से अपराधियों का पीछा करेंगे टाइगर जवान
शहर के चाैक-चाैराहे और गलियों में सुरक्षा की जिम्मेदारी टाइगर जवान निर्वहन कर रहे हैं। वे बाइक पर सवार रहते हैं। अपराध की सूचना मिलते ही अपराधियों के पीछे बाइक दाैड़ाते हैं। ऐसे टाइगर जवानों को नई बाइक दी जा रही है। धनबाद पुलिस लाइन में बुधवार को डीजी मोटर्स द्वारा टाइगर जवानों के बीच 23 बाइक वितरित की गई।

ठेकेदार पर हत्या का मुकदमा के लिए जोरापोखर थाना पर प्रदर्शन

पाथरबंगला के रहने वाले श्रमदेव सिंह के पुत्र 22 वर्षीय ठेका कर्मी सचिन कुमार चन्द्रवंशी की कांटी (मुजफ्फरपुर ) स्थित एनटीपीसी थर्मल पावर प्लांट में कार्य के दौरान 25 फुट की ऊंचाई से गिर जाने से मृत्यु हो गई।शव का पोस्टमार्टम करा कर पाथरबंगला पहुंचने पर लोग आक्रोशित हो गए। शव को परिजनों ने जोरापोखर थाना के सामने रखकर प्रदर्शन किया। वे धनबाद में रहने वाले ठेकेदार पवन शर्मा पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। थाना प्रभारी अखिलेश कुमार ने ठेकेदार पर कार्रवाई का आश्वासन दिया इसके बाद परिजन शांत हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.