Move to Jagran APP

11 साल मे पूरा नहीं हुआ, अब 11 माह में बनेगा मेगा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स

11 साल से लटका पड़ा धनबाद का अर्धनिर्मित मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स अब अगले 11 महीने में पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा।

By SunilEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 04:28 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 04:28 PM (IST)
11 साल मे पूरा नहीं हुआ, अब 11 माह में बनेगा मेगा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स
11 साल मे पूरा नहीं हुआ, अब 11 माह में बनेगा मेगा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स

धनबाद, जेएनएन। 11 साल से लटका पड़ा धनबाद का अर्धनिर्मित मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स अब अगले 11 महीने में पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा। कॉम्प्लेक्स के नए सिरे से निर्माण के लिए साढ़े चार करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। रविवार को इसके पुनर्निर्माण कार्य के लिए धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने इसका शिलान्यास किया। इस अवसर पर ध्‍नबाद के विधायक राज सिन्हा भी मौजूद थे।

loksabha election banner

बता दें कि धनबाद-भूली हीरक मार्ग पर स्थित इस स्टेडियम का निर्माण वर्ष 2008 में शुरू हुआ था। उस समय इसका बजट लगभग चार करोड़ रुपये निर्धारित था। हालांकि स्टेडियम निर्माण का काम विभिन्न कारणों से पूरा नहीं हो पाया। अब एक बार फिर इसके निर्माण के लिए नए सिरे से प्राक्कलन तय किया गया। अब इसपर और साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सरकार की ओर से दावा किया जा रहा है कि अब इसका निर्माण 11 माह में पूरा हो जाएगा। 

सांसद पीएन सिंह ने माना कि किसी कारण से स्टेडियम पूर्ण नही हो सका। सांसद ने कहा कि इसके निर्माण से धनबाद के खिलाडि़यों को लाभ होगा। यहां जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय  स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सकेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.