Move to Jagran APP

धनबाद स्टेशन पर पकड़ाई चांदी के पायल और सिक्कों की खेप, GST टीम कर रही जांच Dhanbad News

आरपीएफ ने गहने के साथ जिन दो लोगों को सीजीएसटी विभाग को सौंपा उनसे देर शाम तक पूछताछ के बाद जीएसटी और जुर्माना लगाया गया। इस मामले में अब आगे की कार्रवाई इसी विभाग के अधीन होगी।

By Edited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 02:30 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:53 AM (IST)
धनबाद स्टेशन पर पकड़ाई चांदी के पायल और सिक्कों की खेप, GST टीम कर रही जांच Dhanbad News
धनबाद स्टेशन पर पकड़ाई चांदी के पायल और सिक्कों की खेप, GST टीम कर रही जांच Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक से 15 किलो 80 ग्राम चांदी के जेवरात के साथ एक शख्स को आरपीएफ ने पकड़ लिया। सीसीटीवी पर संदिग्ध गतिविधि देखकर उसे पकड़ा गया। अभी उससे पूछताछ हो रही थी कि झरिया के सोनापट्टी में रहने वाले विकास अग्रवाल पहुंच गये और उन गहनों पर अपना दावा ठोंक दिया। पर कागजात नहीं दिखाने पर आरपीएफ ने उन्हें भी पकड़ लिया। देर शाम तक पूछताछ के बाद मामले को जीएसटी विभाग के हवाले कर दिया गया।

loksabha election banner

आगरा-कोलकाता एक्सप्रेस से लेकर उतरा था बैग : चांदी के गहने लानेवाले शख्स आगरा से कोलकाता जा रही ट्रेन से धनबाद स्टेशन पर उतरा था। उसका बैग काफी वजनदार था जिसे सीसीटीवी मॉनीटर पर बैठे आरपीएफ जवान ने देख लिया जिससे वह पकड़ा गया। उसने अपना नाम विक्की कुमार राम बताया। वह भालगढ़ा कोलियरी के स्व. लालचंद राम का पुत्र है। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने और कागजात नहीं होने के कारण उसे पकड़ लिया गया। उसके पकड़े जाने के कुछ देर बाद झरिया के पवन अग्रवाल के पुत्र विकास अग्रवाल पहुंचे और गहनों को अपना बनाकर छोड़ने की बात कही।

सीजीएसटी विभाग ने की पूछताछ, लगाया जुर्माना: आरपीएफ ने गहने के साथ जिन दो लोगों को सीजीएसटी विभाग को सौंपा, उनसे देर शाम तक पूछताछ के बाद जीएसटी और जुर्माना लगाया गया। इस मामले में अब आगे की कार्रवाई इसी विभाग के अधीन होगी।

खाजा तौलने वाले तराजू से चांदी के गहने का वजन 15 किलो: चांदी के गहने के वजन की कोई व्यवस्था नहीं थी। इस वजह से स्टेशन रोड के खाजा दुकान वाले का तराजू ले लिया गया। गहने और आरोपित लोगों के साथ सीजीएसटी की टीम तराजू भी अपने साथ ले गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.