Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 13 मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू की तैयारी

Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में अब तेजी से कोरोना अपना पांव पसार रहा है। शनिवार को धनबाद में 13 नए कोरोना मरीज मिले। यहां कोरोना मरीजों की संख्या 30 हो गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 12:06 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 13 मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू की तैयारी
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 13 मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू की तैयारी

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में शनिवार को कोरोना वायरस का विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 13 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। धनबाद में पहली बार एक साथ 13 कोरोना मरीज मिले हैं। पीएमसीएच से रिपोर्ट जारी होने के बाद पूरे जिले में कोरोना का दहशत फैल गया है। इसी के साथ जिले के कई इलाके में कर्फ्यू लगाने की तैयारी प्रशासन कर रहा है। रविवार को कोरोना प्रभावित इलाकों (कंटेनमेंट जोन) को चिह्नित करके वहां कर्फ्यू लगाया जाएगा।

loksabha election banner

गाइडलाइन के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन में सख्‍त पाबंदियां जारी रहेंगी। कंटेनमेंट जोन के तीन किमी के परिधि में कोई अंदर से बाहर और बाहर से अंदर नहीं जा सकेगा। हालांकि, एक साथ 13 मरीज मिलने से जिला प्रशासन की परेशानियां बढ़ गई है। इससे पहले जिले में एक दिन में दो-तीन पॉजिटिव मरीज मिलते थे, जिनका संपर्क हिस्ट्री निकालना प्रशासन के लिए आसान होता था। लेकिन, पहली बार इतनी संख्या में मरीज मिलने के बाद उनका संपर्क हिस्ट्री निकालना और फिर सभी को क्वारंटाइन करना भी जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। 

गौरतलब है कि संपर्क संख्या ज्यादा होने की स्थिति में जिला प्राशसन के पास जगह भी कम पड़ सकता है। पहले से ही पीएमसीएच, सदर अस्पताल, रेलवे अस्पताल सहित अन्य कोरोना क्वारंटाइन सेंटरों में लोगों को रखा गया है। इसके अलाव कई स्थानों पर प्रवासी मजदूरों को भी क्वारंटाइन किया गया है। वहीं, कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में कम्युनिटी ट्रांसफर होने की भी संभावना अब बढ़ गई है। ऐसे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सामने कई नई और बड़ी चुनौतियां हैं।

धनबाद के पीएमसीएच में शनिवार की रात कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट जारी की गई। 15 रिपोर्ट पॉजिटिव निकले। इनमें धनबाद के 13 रिपोर्ट शामिल हैं। इसी के साथ धनबाद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। नए सभी 13 कोरोना मरीजों को क्वारंटाइन में रखा गया था। उन्हें अब कोविड अस्पातल में भर्ती कर इलाज की तैयारी शुरू कर दी गई है। एक पाकुड़ और एक साहिबगंज जिले के कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.