धनबाद : धनबाद पुलिस की विशेष टीम ने अपराधियों के दो अलग-अलग गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है। धनबाद डीएसपी मुकेश कुमार व सिंदरी डीएसपी प्रमोद केशरी के नेतृत्व में सोमवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर पाच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को सूचना मिली थी ये पाचों अपराधी गुप्त स्थान पर डकैती की योजना बना रहे हैं। पुलिस ने उनके पास से दो अवैध पिस्टल, जिंदा कारतूस, एक स्कॉर्पियो गाड़ी, एक मोटरसाइकिल, 5 मोबाइल फोन बरामद किया है।

पूर्व में गिरफ्तार अपराधी विजय महतो की निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर सिंदरी निवासी अपराधी राजेश प्रसाद सिंह, बेलगाड़िया कॉलोनी निवासी देवदास लाल, बलियापुर निवासी मोहम्मद शकूर अली, झरिया कतरास मोर हुसैनाबाद निवासी अख्तर राजा, टाटा सिजुआ निवासी सागर पासवान को मौके से गिरफ्तार किया। धनबाद एसएसपी किशोर कौशल ने बताया गिरफ्तार राजेश प्रसाद सिंह और मोहम्मद शकूर अली गिरोह का संचालन करते हैं। 48 वर्षीय राजेश प्रसाद पर सिंदरी बलियापुर थाने में अपराध से जुड़े 4 मामले दर्ज हैं, जबकि 25 वर्षीय मोहम्मद शकूर अली पर पुटकी थाना में एक मामला दर्ज है। इसके अलावा गिरफ्तार किए गए देवदास लाल पर टुंडी व बैंक मोड़ थाना में तीन मामले दर्ज हैं।

पिछले महीने 8 जून को डमडम अग्रवाल उर्फ महेश अग्रवाल के घर में हुए डकैती के प्रयास में पाचों अभियुक्त शामिल थे। इस मामले में झरिया थाना में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस के अनुसार इस मामले में दो अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी अभी बाकी है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। एक दूसरे मामले में तोपचाची थाना के गेट पर चल रहे वाहन चेकिंग के दौरान सोमवार की शाम पुलिस ने 5 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। लाल रंग की स्विफ्ट कार से पेट्रोल पंप लूट की एक घटना को अंजाम देने जा रहे थे। संदिग्ध वाहन को देखकर पुलिस ने गाड़ी रुकवाई। गाड़ी के रुकते ही वाहन चालक परेश पाल उतरकर भागने लगा। गाड़ी में बैठे चार अन्य अपराधी भी भागने लगे। पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया। ये सभी केंदुआ के मंटू साव के इशारे पर बगोदर से एक व्यक्ति को मारपीट कर अपहरण कर लाने तथा जीटी रोड में पेट्रोल पंप लूटने की योजना से जा रहे थे।

ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने बताया कि पुलिस ने गड़ेरिया बस्ती केंदुआडीह निवासी परेश पाल, चंद्रो नीचेधौड़ा पुटकी निवासी गणेश पासवान, न्यू कॉलोनी सुदामडीह गोपालीचौक निवासी मंजय कुमार, दुर्गा मंदिर हिंदी भवन केंदुआडीही निवासी रोशन पासवान भुईयापट्टी केंदुआडीह निवासी दीपक भूईया को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पाचों अपराधियों ने अपराध के कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। ग्रामीण एसपी ने दोनों अपराधियों पर सीसीए लगाने की अनुशसा करने की बात कही।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप