जागरण संवाददाता, देवघर : उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार देर शाम नगर व जसीडीह थाना क्षेत्र के कई इलाके में सघन अभियान चलाया। उत्पाद अधीक्षक कमल नयन सिन्हा की ओर से उत्पाद अवर निरीक्षक कांग्रेस कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने नगर थाना क्षेत्र के बरमसिया व जसीडीह थाना क्षेत्र के जमुनी, राजासार व रोहिणी अजान टोला में अवैध देसी-विदेशी शराब के खिलाफ अभियान चलाया।

इस दौरान टीम ने अवैध शराब कारोबार में संलिप्त तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार धंधेबाजों के पास से 20 लीटर महुआ शराब व एक सौ किलो जावा महुआ जब्त किया। टीम ने जब्त जावा महुआ को मौके पर ही नष्ट कर दिया।

गिरफ्तार होने वाले जमुनी निवासी रविकांत मंडल उर्फ कैला मंडल, रोहिणी अजान टोला निवासी हरे कृष्ण दास, राजासार निवासी जितेश राज के खिलाफ उत्पाद अधिनियम की धारा 47 ए के तहत मामला दर्ज किया गया। कार्रवाई के संबंध में उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि अवैध शराब कारोबार पर विभाग नजर बनाए हैं। विभाग की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अवैध कारोबार की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। आगे भी लगातार कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी दल में उत्पाद सिपाही रामदेव पासवान, राहुल कुमार व गृह रक्षक जवान शामिल थे।

Edited By: Jagran