Move to Jagran APP

टमाटर हुआ लाल हरी धनिया भी इतराई

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के साथ ही सब्जी बाजार का भाव भी चढ़ने लगा है। बरसात के मौसम में भी हरी सब्जियों का भाव घटने के बजाए बढ़ ही रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 04:21 PM (IST)
टमाटर हुआ लाल हरी धनिया भी इतराई
टमाटर हुआ लाल हरी धनिया भी इतराई

जागरण संवाददाता, देवघर : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के साथ ही सब्जी बाजार का भाव भी चढ़ने लगा है। बरसात के मौसम में भी हरी सब्जियों का भाव घटने के बजाए बढ़ ही रहा है। सब्जी बाजार में खपत के अनुरूप सब्जियों की आवक को लेकर भी उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। बहरहाल, बुधवार को देवघर के सब्जी बाजार में टमाटर लाल है तो हरी धनिया भी इतरा रही है। बाजार में टमाटर की कीमत 70 से 80 रुपये प्रति किलो है। हरी धनिया का भाव 150 रुपये प्रति किलो है। हरी मिर्च भी तीखा है। 60 किलो रुपये प्रति किलो बिक रहा है। देवघर के बड़ी मस्जिद चौक के करीब सब्जी दुकान लगाने वाले महेंद्र साह कहते हैं कि सावन नहीं लगने से आमदनी घट गई है। सावन में सब्जियों की डिमांड अत्यधिक रहती थी। डिमांड को पूरा करने का दबाव रहता था। लेकिन इस बार का बाजार स्थानीय ग्राहकों के भरोसे ही चल रहा है। ग्राहक रामेश्वर सिंह रोजाना बाजला चौक पर लगने वाली सब्जियों की दुकान से ही सब्जी खरीदते हैं। वे कहते है कि इस बार भाव उतरने का नाम नहीं ले रहा है। हरी सब्जियों की आवक भी पहले जैसा नहीं है। आसपास के ग्रामीण किसान भी अभी बाजार कम पहुंच रहे हैं। सब्जियों के भाव में कमी नहीं होने के कारण बजट पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है। कहा कि हरी सब्जी की खपत पर कैंची भी नहीं चला सकते हैं क्योंकि कोविड-19 से बचने के लिए सेहत पर भी खास ध्यान रखना आवश्यक है।

loksabha election banner

----------------------

ये बाजार में सब्जियों का दाम

----------------------------

सब्जी - भाव प्रति किलो या नग

-------- ---------------------

टमाटर - 70-80 रुपये

हरी धनिया - 150 रुपये

हरी मिर्च - 60 रुपये

अदरक - 150 रुपये

बैंगन - 40 रुपये

परवल - 30-40 रुपये

कद्दू - 30 रुपये

झिगा - 30 रुपये

नेनुआ - 20-30 रुपये

लहसून - 180 रुपये

फूलगोभी - 20 रुपये प्रति नग

पत्तागोभी - 40 रुपये प्रति नग

गाजर - 60 रुपये

खीरा - 25 रुपये

------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.