Move to Jagran APP

deoghar news ठंड से बचने को विक्षिप्त महिला ने मंदिर के ध्वज को जलाया

सारठ-चितरा सड़क पर मोदीबांध गांव की घटना। बजरंग मंदिर में आग लगने की खबर से सनसनी। पूरे मंदिर में लगे चालीस झंडे जलते हुए देख ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। हालांकि आग किसने लगाई इसकी जब जांच की गई तो एक व्यक्ति दिखा जो हाथ में केसरिया झंडा पकड़े था।

By Jagran NewsEdited By: Gautam OjhaPublished: Wed, 02 Nov 2022 06:16 PM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 06:16 PM (IST)
deoghar news ठंड से बचने को विक्षिप्त महिला ने मंदिर के ध्वज को जलाया
मंदिर में आग लगने सूचना के बाद पहुंचे सारठ एसडीओ धीरेंद्र कुमार।

संवाद सहयोगी,सारठ (देवघऱ) : सारठ-चितरा मुख्य पथ के पास मोदीबांध गांव के बजरंगबली मंदिर में आग लगने से मंदिर के बाहर लगे 40 ध्वजा, प्रतिमा को पहनाए गए वस्त्र व पूजा सामग्री जल गई। पंसस मिथलेश सिन्हा द्वारा सूचना देने पर एसडीपीओ धीरेन्द्र नारायण बंका, थाना प्रभारी शैलेश पांडे, एएसआइ अरविंद सिंह, विशम्भर विश्वकर्मा ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। एसडीपीओ ने घटना की ग्रामीणों से जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने रात करीब ढाई बजे मंदिर का ध्वजा जलते देखा। हल्ला हाने पर सभी ग्रामीण वहां जमा हो गए। देखा कि मंदिर के सामने लगे करीब 40 झंडे जल चुके थे।

loksabha election banner

वहीं मंदिर के अंदर बजरंगबली की प्रतिमा को पहनाए गए वस्त्र व पूजा सामग्री भी जल गई। धुआं से प्रतिमा भी खराब हो गई। एसडीपीओ ने थाना प्रभारी को जले हुए झंडे को जब्त करने का निर्देश दिया। मंदिर में आग लगने को लेकर तरह-तरह की चर्चा होने लगी कि मंदिर में आग कैसे लगी। कहीं किसी शरारती तत्वों ने तो आग नहीं लगा दी। इसी बीच एक विक्षिप्त महिला वहां पहुंच गई। महिला के हाथ में केसरिया झंडा था। उसके हाथ में सिंदूर लगा था। लोगों को शक हुआ कि कहीं इस महिला ने ही मंदिर में आग नहीं लगा दिया।

पुलिस व ग्रामीण के द्वारा पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि रात में मंदिर आई थी। ठंड से बचने के लिए मंदिर के ध्वजा में आग लगा दी। घटना का भेद खुलने पर पुलिस व ग्रामीण दोनों ने राहत की सांस ली। मौके पर बानेश्वर झा, महेंद्र झा, विजय झा, मंगलेश्वर झा, मनोज झा, त्रिपुरारी झा, सोहन झा समेत अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.