Move to Jagran APP

झारखंड के पहले आधार कार्ड की कहानी आधार

देवघर : तपोवन की हसीन वादियों व आसपास के गांवों में इन दिनों उत्सव जैसा माहौल बना हुआ ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 08:40 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 08:40 AM (IST)
झारखंड के पहले आधार कार्ड की कहानी आधार
झारखंड के पहले आधार कार्ड की कहानी आधार

देवघर : तपोवन की हसीन वादियों व आसपास के गांवों में इन दिनों उत्सव जैसा माहौल बना हुआ है। अपनी खूबसूरती से आकर्षित करने वाला देवघर एक बार फिर से बॉलीवुड के लिए आकर्षण का केंद्र बना है।

loksabha election banner

दृश्यम फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले यहां फिल्म आधार की शू¨टग हो रही है। यह फिल्म झारखंड के उस व्यक्ति पर आधारित है, जिसका राज्य में पहला आधार कार्ड बना है। इस व्यक्ति की भूमिका मुक्केबाज, गैंग्स ऑफ वासेपुर व इन गोल्ड जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके विनीत कुमार मिश्रा हैं। मुख्य अभिनेत्री पृथ्वी हाटे इस फिल्म से बड़े पर्दे पर लांच कर रही हैं। हास्य अभिनेता के रूप में स्थापित हो चुके संजय मिश्रा व सौरभ शुक्ला भी इस फिल्म में है। संजय मिश्रा ने गोलमाल, फन अनलिमिटेड व प्रेम रतन धन पायो जबकि सौरभ शुक्ला ने सत्या, जॉली एलएलबी टू कीट व पीके जैसी हिट फिल्मों में काम किया है।

इन अभिनेताओं को देवघरवासियों को करीब से देखने को मौका मिला रहा है। शनिवार को फिल्म की शू¨टग तपोवन के समीप भौरा जमुआ गांव में हुई। गांव के लोगों को भी शू¨टग में शामिल किया गया। देवघर में इस फिल्म की शू¨टग सात फरवरी तक तपोवन के अलावा बाबा मंदिर व बस स्टैंड के साथ अन्य लोकेशन पर की जाएगी। फिल्म की पूरी शू¨टग झारखंड में ही होगी तथा अगले छह माह में फिल्म बनकर तैयार हो जाएगी।

देवघर के लाल का धमाल

आधार फिल्म में कई नामी अभिनेता अपने अभिनय का जलवा बिखेर रहे हैं, वहीं पर्दे के पीछे देवघर के लाल अपना धमाल कर रहे हैं। देवघर के बंपास टाउन के रहने वाले मनीष मुंदडा की है। इस फिल्म में भी वह प्रोड्यूसर हैं। उनकी पहली फिल्म आंखों देखी रही, वहीं न्यूटन तो ऑस्कर के लिए भी नामित हुई थी। मशाल की भी काफी चर्चा रही। मनीष ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा संत फ्रांसिस स्कूल देवघर से जबकि एएस कॉलेज से आइकॉम करने के बाद नाइजीरिया में पेट्रो कंपनी में प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। बचपन से फिल्मों में रुचि रखने वाले मनीष ने रजत कपूर के ट्वीट से फिल्म जगत में प्रवेश किया। रजत कपूर ने ट्वीट किया था कि उनके पास एक अच्छी फिल्म है, इसके लिए कोई प्रोड्यूसर है, इसके बाद आखों देखी फिल्म बनी। मधुपुर के मदीना मोहल्ले के रहने वाले शाहीन एजाज भी बॉलीवुड में अपनी सफलता का झंडा बुलंद कर रहे हैं। बतौर लाइन प्रोड्यूसर शाहीन इस फिल्म में लगे हुए हैं। शाहीन ने मधुपुर के संत जोसेफ व मधुपुर कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की है। दिल्ली में फिल्म मै¨कग को कोर्स करने के बाद वर्ष 2010 में मुंबई पहुंच गए। दो साल के लंबे संघर्ष के बाद इन्होंने रांझणा जैसी हिट फिल्म से करियर की शुरुआत की। इसके बाद कोयलांचल, महेंद्र ¨सह धोनी व नमस्ते इंग्लैंड सहित कई फिल्मों में बतौर लाइन प्रोड्यूसर काम कर चुके हैं। शाहीन ने बताया कि इस फिल्म के निर्माण में 75 प्रतिशत लोग झारखंड से हैं। नेशनल एवार्ड से सम्मानित सुमन घोष के निर्देशन में यह फिल्म बन रही है। स्थानीय स्तर पर लाइन प्रोड्यूसर के रूप में शरत चंद्र के अलावा कुमार विरेंद्र व मनोज आर्यन भी लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.