संवाद सूत्र, मधुपुर : मधुपुर थाना क्षेत्र के गढ़िया एफसीआइ गोदाम के समीप लाओपाला फैक्ट्री के निकट सड़क पर मंगलवार की सुबह करीब 4.30 बजे 11 हजार वोल्ट तार में शार्ट सर्किट से बीड़ी पत्ता से लदा ट्रक जलकर राख हो गया। वाहन के चालक और खलासी हादसे में बाल-बाल बच गए। ट्रक में आग लगने के बाद वाहन को बचाने के प्रयास में चालक गिरकर जख्मी हो गया। सूचना मिलने के काफी देर के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची। करीब चार घंटे तक काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस बीच पूरा वाहन जलकर राख हो गया।

बताया जाता है कि बीड़ी पत्ता से लदा ट्रक गड़िया एफसीआइ गोदाम मुख्य सड़क से गुजर रहा था। इसी क्रम में ट्रक बिजली तार की चपेट में आ गया। वाहन में आग लगने से गांव के आसपास अफरातफरी मच गई। ट्रक का चारों टायर जोरदार ब्लास्ट के साथ फट गया। इधर, जख्मी चालक को ग्रामीणों ने उसे प्राथमिक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस काफी देर के बाद घटनास्थल पहुंची। उसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। इस संबंध में कांग्रेस नेत्री शबाना खातून, जेएमएम नेता अबू तालिब अंसारी ने बताया कि प्रशासन की उदासीनता के कारण ट्रक और उस पर लदा बीड़ी पत्ता को नहीं बचाया जा सका। अग्निशमन विभाग की ओर से बताया गया बुढ़ई मेला में है। वहां से मंगाया जा रहा है।

मधुपुर अनुमंडल में अग्निशमन वाहन की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। घटना के बाद बिजली विभाग के द्वारा ग्रामीण एरिया में बिजली आपूर्ति बंद कर दिया गया। तकरीबन तीन घंटे के बाद क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बहाल की गई। ट्रक का चालक आशीष कुमार जमुई जिला के सिमुलतल्ला का रहने वाला है। चालक ने पुलिस को बताया कि डाल्टेनगंज से बीड़ी के पत्ता लेकर मधुपुर आ रहा था।

इस संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर इंचार्ज रामदयाल मुंडा ने कहा कि शार्ट सर्किट से ट्रक में आग लगी है। ट्रक में बीड़ी के पत्ते काफी ऊंचाई तक बांधकर रखा गया था जिसके कारण बिजली के तार से पत्ते के बंडल टकरा गया और चिंगारी फैलने से पूरे ट्रक के चपेट में आ गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Edited By: Mohammed Ammar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट