देवघर, जेएनएन। आसनसोल डिवीजन क्षेत्र के जसीडीह स्टेशन पर बैद्यनाथधाम-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हालांकि ट्रेन में सवार सभी यात्री बाल-बाल बच गए। जानकारी के अनुसार, 63154 पैसेंजर ट्रेन बैधनाथधाम स्टेशन से सुबह 9:33 में खुली और 9:50 में जसीडीह स्टेशन पर पहुंची, मगर ठहराव पर ब्रेक नहीं लगने के कारण ट्रेन का अगला हिस्सा सुरक्षा दीवार को तोड़ते हुए 15 फीट बाहर निकल गया। ट्रेन में लगभग 70 यात्री सवार थे।

स्टेशन के अधिकारियों ने घटना की जानकारी मंडल के डीआरएम सुमित सरकार को दी। सूचना पाते ही पदाधिकारी ने एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन को आसनसोल से रवाना कर दिया। डीआरएम ने एक जांच टीम को दुर्घटना का कारण पता लगाने का निर्देश दिया है। टीम में सीनियर डीएसओ, सीनियर डीएसई, सीनियर डीईएन ने दुर्घटना के कारणों की विस्तार पूर्वक जानकारी ली।

सभी गाड़ियां रद्द : ट्रेन के ड्राइवर एके शर्मा और गार्ड मोहम्मद सलाउद्दीन ने बताया कि घटना के वक्त सवारी गांड़ी लगभग 10 से 15 किलोमीटर की गति से थी। ब्रेक लगाने की काफी कोशिश की गई मगर ब्रेक नहीं लगने के कारण यह घटना घटी। दुर्घटना के कारण देवघर-जसीडीह के बीच चलने वाली सभी गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है।

कई यात्रियों को आईं मामूली चोट : वहीं दुर्घटना के बाद स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। ट्रेन की दीवार से टक्कर में हुई जोरदार आवाज से स्टेशन परिसर में जसीडीह मुख्य बाजार और आसपास के लोगों की भारी लग गई। बोगी में सवार सभी यात्री को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि कई यात्रियों को मामूली रूप से चोट आई है। वहीं रेलकर्मी इसे दुरुस्त कर ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने में जुटे हुए हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस