Move to Jagran APP

सारठ में सपना के आइटम सांग का विरोध

मधुपुर, सारठ, मारगोमुंडा : समग्र शिक्षा अभियान के तहत सोमवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों मे

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 08:44 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 08:44 AM (IST)
सारठ में सपना के आइटम सांग का विरोध
सारठ में सपना के आइटम सांग का विरोध

मधुपुर, सारठ, मारगोमुंडा : समग्र शिक्षा अभियान के तहत सोमवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में बाल समागम का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

इसमें बच्चों को शिक्षा के साथ प्रतियोगियों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। वहीं सारठ में सपना चौधरी के आइटम सांग पर छात्राओं के नृत्य कराने का अभिभावकों ने विरोध किया। सारठ गोपीबांध उच्च विद्यालय के प्रांगण में बाल समागम का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी साकेत कुमार सिन्हा ने किया। वहीं सपना चौधरी के आइटम गीत पर बालिकाओं को नृत्य कराने का कुछ अभिभावकों ने विरोध भी किया। आयोजकों की नीयत पर सवाल भी उठाये। कहा कि इससे बच्चों के मन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। मौके पर बीपीओ आलमगीर आलम, विधायक प्रतिनिधि रघुनंदन ¨सह, बीआरपी सुधांशु शेखर राय, मनोज कुमार राय, अभिमन्यु शाही, सीआरपी जयप्रकाश ¨सह, उज्जवल ¨सह, ललन कुमार राय आदि थे।

मधुपुर में कार्यक्रम का उद्घाटन प्रमुख बबीता देवी, बीडीओ रश्मि रंजन व बीईईओ माया शंकर मिश्र ने किया। इसमें कक्षा तीन से 12वीं तक के 230 सरकारी विद्यालयों के 700 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

सुलेख, चित्रकला, निबंध, वाद-विवाद, आत्मरक्षा प्रदर्शनी, राष्ट्रीय भाव व लोक सांस्कृति पर आधारित समूह गीत, विज्ञान प्रदर्शनी आदि इवेंट कराए गए। इसमें बच्चों ने अपनी प्रतिभा का पूरे उत्साह के साथ प्रदर्शन किया।

प्रमुख ने कहा कि बच्चों के समग्र विकास से ही समाज, राज्य व राष्ट्र का सर्वागीण विकास टीका है। शिक्षा को विकसित करने के लिए सभी के सहयोग करेंगे। बीडीओ ने कहा की शिक्षा के साथ बच्चों के मानसिक, बौद्धिक और शारीरिक विकास के लिए बाल समागम जैसी प्रतियोगिता की जरूरत है। सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में बीपीओ उदय शंकर राय, बीआरपी धीरेंद्र महतो, मनोज नरौने, शिक्षक अजय कुमार, अमित कुमार मंटू, मीरा कुमारी, सुनीता कुमारी आदि थे। मारगोमुंडा : प्रखंड क्षेत्र के आम बगान में सोमवार को बाल समागम का उद्घाटन बीडीओ जोहन टुडू, बीपीओ ताहिर हुसैन, बीस सूत्री अध्यक्ष गुलाब मंडल, प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार ¨सह ने किया। मौके पर सीआरपी कृष्ण देव, नियामुजद्दीन, अशोक कुमार, गोपाल मंडल, राकेश कुमार, पिंटू शरण, भीम कुमार यादव, दिलीप कुमार आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.