Move to Jagran APP

स्वास्थ्य सेवा में सुधार नहीं, बाहर से खरीदनी पड़ रही दवाएं

वीआइपी चौक स्थित नरेश रमानी की चाय की दुकान पर गुरुवार की सुबह कुछ लोग चाय की चुस्की ले रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद अमरेश यादव ने कहा कि इस बार शिक्षा सबसे बड़ा मुद्दा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 03:49 PM (IST)
स्वास्थ्य सेवा में सुधार नहीं, बाहर से खरीदनी पड़ रही दवाएं
स्वास्थ्य सेवा में सुधार नहीं, बाहर से खरीदनी पड़ रही दवाएं

देवघर : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की राजनीति पर चर्चा गरमा गई है। लोग बेबाक अंदाज में अपने विचार रख रहे हैं। पक्ष व विपक्ष पर लोग अपना-अपना राय रखते नजर आ रहे हैं और चुनावी माहौल रोचक बन गया है। चाय पान की दुकान पर लोगों को खास तौर पर चुनाव पर चर्चा करते देखा जा सकता है। वीआइपी चौक स्थित नरेश रमानी की चाय की दुकान पर गुरुवार की सुबह कुछ लोग चाय की चुस्की ले रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद अमरेश यादव ने कहा कि इस बार शिक्षा सबसे बड़ा मुद्दा है। राज्य में शिक्षा की हालत सबसे खराब है और शिक्षकों के रिक्त पद पर बहाली नहीं हो रही है। इस मुद्दे पर कोई नेता बात ही नहीं कर रहा जोकि बहुत ही दुखद है। इसी बात को आगे बढ़ाते हुए प्रिस यादव ने कहा कि शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कुछ खास सुधार नहीं हुआ है। आज आम लोगों को दवा बाहर से खरीदनी पड़ती है। इलाज के चक्कर में गरीब का कमर टूट जाता है। अब तक दोनों की बात सुन रहे नंदकिशोर मंडल ने बीच में ही टोकते हुए कहा कि सरकार जनता को मुलभूत सुविधा भी मयस्सर नहीं कर पा रही है। नेता जनता को ठगने का काम कर रहे हैं। सिर्फ चुनाव में ही नेताओं को जनता की याद आती है। इसी बीच वहां मौजूद मनाई कुमार ने कहा कि नेता कुछ बयान दे रहे हैं और हकीकत कुछ और नजर आ रहा है। मंहगाई की मार से लोग परेशान हैं, जीडीपी गिरता जा रहा है और बाजार में मंदी छाई हुई है। इसके बावजूद विकास का दावा किया जा रहा है। सबकी बात सुनने के बाद दिवाकर राम ने कहा कि सरकार विकास का काम तो कर रही है लेकिन इसके लिए किसानों का खेत का अधिग्रहण हो रहा है। इन खेतों की जगह हवाई अड्डा व फैक्ट्री बनाई जा रही है। जब खेत ही नहीं रहेगा तो अनाज कहां उपजेगा।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.