Move to Jagran APP

होली में धार्मिक स्थलों पर रहेगी विशेष चौकसी

जागरण संवाददाता देवघर अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर की अध्यक्षता में होली व लोकसभा आम च

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 11:33 PM (IST)
होली में धार्मिक स्थलों पर रहेगी विशेष चौकसी
होली में धार्मिक स्थलों पर रहेगी विशेष चौकसी

जागरण संवाददाता, देवघर : अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर की अध्यक्षता में होली व लोकसभा आम चुनाव, 2019 को लेकर सभी अंचलाधिकारी व एईआरओ के साथ विधि व्यवस्था संधारण को लेकर बैठक की गई।

loksabha election banner

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि होली रंगों का त्यौहार है। इसलिए पूर्व की भांति इस वर्ष भी होली सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए। कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू हो चुका है। ऐसे में डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। साथ ही बिना अनुमति के जुलूस आदि निकालने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी थानों को 24 घंटे गश्ती का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि होली के मद्देनजर सभी अधिकारी अपने-अपने शांति समिति का बैठक कर विधि व्यवस्था बनाये रखे। पर्व के दिन अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले धार्मिक स्थलों के समीप विशेष चौकसी बरतें। क्षेत्र में चलने वाले अवैध शराब की भट्ठी व बिक्री पर तत्काल रोक लगाएं। अवैध शराब पर छापेमारी अभियान चला कर उसे नष्ट करने के साथ होली व चुनाव को देखते हुए, अपने-अपने क्षेत्र में सघन वाहन जांच अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिक से अधिक लोग चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करें। इसके लिए प्रत्येक प्रखंड में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जाए। सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि बूथों के अवलोकन के साथ-साथ समय पर प्रतिवेदन समर्पित करें। अंचलाधिकारियों को निर्देशित किया कि ऑनलाइन भू-राजस्व संग्रह से संबंधित सभी लंबित रिपोर्ट को ससमय पूर्ण करें। बैठक में सभी अंचलाधिकारी, एईआरओ व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.