मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, देवघर : देवीपुर में बन रहे एम्स को लेकर मेडिकल की कक्षा देवघर में भी वर्तमान सत्र से संचालित किया जाएगा। जुलाई माह से मेडिकल के 50 छात्र-छात्राओं के लिए क्लास शुरू कर देना है। सोमवार को पहुंची एम्स पटना की टीम ने छात्रों के क्लास व आवासन के लिए विभिन्न जगहों का मुआयना किया।

बताते चलें कि वर्तमान में मेडिकल क्लास के स्थायी व्यवस्था नहीं की जाएगी, बल्कि देवघर में बने किसी भवन में कुछ समय के लिए अस्थायी तौर पर क्लास का संचालन किया जाएगा। इसके लिए टीम ने जसीडीह स्थिति बीआइटी मेसरा, पंचायत प्रशिक्षण केंद्र व मानिकपुर में स्थित सॉफ्टवेयर टेक्नलॉजी पार्क का मुआयना किया।

इस टीम में पटना एम्स के निदेशक पीके सिंह, उप निदेशक परिमल सिन्हा, डीन पीपी गुप्ता, रजिस्ट्रार रामजी सिंह, अधीक्षण अभियंता पीके सिन्हा के अलावा डॉ. संजीव, मुकेश वाजपेयी, डीके सिन्हा व डॉ. बीना सिंह शामिल हैं।

टीम भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय को रिपोर्ट करेगी। इसके बाद राज्य सरकार की अनुमति से निर्धारित भवन में मेडिकल की कक्षा का संचालन शुरू होगा। टीम के साथ जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजीव रंजन सिन्हा भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप