Move to Jagran APP

deoghar news देवघर में बिजली कार्यालय में ताला जड़ा, चार घंटे तक बंधक बने रहे एसडीओ समेत अन्य अधिकारी

सावन महीने में बिजली व्यवस्था सुचारू रहे इसके लिए हाड़तोड़ मेहनत के तीन माह बाद भी पारिश्रमिक भुगतान नहीं होने से नाराज सैकड़ों श्रमिकों ने बिजली विभाग के एसडीओ सहित कर्मियों के कार्यालय में बंधक बनाकर तालाबंदी कर दी। इस दौरान सभी बिजली कर्मी चार घंटे तक बंधक बने रहे।

By Jagran NewsEdited By: Gautam OjhaPublished: Sat, 01 Oct 2022 08:23 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 08:23 PM (IST)
deoghar news देवघर में बिजली कार्यालय में ताला जड़ा, चार घंटे तक बंधक बने रहे एसडीओ समेत अन्य अधिकारी
बिजली विभाग के एसडीओ कार्यालय में तालाबंदी के बाद प्रर्दशन करते लोग।

जागरण संवाददाता, देवघर : महीने भर चलने वाले श्रावणी मेला में बिजली व्यवस्था दुरूस्त रहे इसके लिए विभाग ने 407 मजदूरों को दैनिक पारिश्रमिक पर काम पर रखा था। निरंतर एक माह तक अपनी हाड़तोड़ सेवा देने वाले इन श्रमिकों को विभाग ने तीन माह बीत जाने के बाद भी उनके पारिश्रमिक भुगतान नहीं किया। लगातार विभाग द्वारा टालमटोल किए जाने से शनिवार को इन मजदूरों का सब्र जवाब दे गया। तकरीबन सौ की संख्या में एसडीओ कार्यालय पहुंचे इन श्रमिकों ने कार्यालय अंदर मौजूद एसडीओ समेत कर्मियों को बंधक बनाते हुए बाहर से ताला मार दिया। ये अधिकारी व कर्मी तकरीबन चार घंटे तक कार्यालय में बंधक बने रहे। इसकी जानकारी के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो ताला खुलवाकर बंधक बने सभी को मुक्त कराया।

loksabha election banner

मजदूरों का आरोप है कि इस बार दुर्गापूजा पर भी भुगतान नहीं हुआ। पूजा में बैंक भी बंद रहेगा यदि खाते में रुपये भेज भी दिया तो उसकी निकासी कैसे होगी। शनिवार को भुगतान हो जाता तो बात बनती। मजदूरों के तेवर देख एसडीओ राजकमल ने वार्ता कर कहा कि वरीय अधिकारी से बात हुई है। बावजूद दो दिन की मोहलत दें। यह सुन प्रदर्शनकारियों ने आफिस की खिड़की पीटनी शुरू कर दी। इससे उसका शीशा टूट गया। एसडीओ ने कहा कि वार्ता के दौरान किसी मजदूर ने खिड़की को धक्का देकर नुकसान पहुंचाया है तब नगर थाने को बुलाया। इसके बाद पुलिस ने मजदूरों को शांत कराया। इस मामले में प्राथमिकी कराएंगे। भुगतान पर उनका कहना था कि वरीय अधिकारी का आदेश मिलते ही भुगतान करेंगे।

एसडीओ आफिस के पिछले दरवाजे से निकलकर यूनिट टू कक्ष में जाकर बैठ गए। जब यह जानकारी प्रदर्शनकारियों को मिली तो वह उस कमरे में भी पहुंच गए। उसे भी बाहर से बंद कर दिया। वार्ता के समय उनको बाहर आने दिया गया। वार्ता के बाद जब एसडीओ आफिस के अंदर गए तो फिर ताला लगा दिया। पुलिस ने पहुंचकर स्थिति संभाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.