Move to Jagran APP

हादसे में ट्रैक्टर मजदूर की मौत, सड़क जाम

जागरण संवाददाता देवघर कुंडा थाना क्षेत्र के ठाढ़ीदुल्लमपुर गांव के पास मंगलवार सुबह सड़

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 01:15 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 01:15 AM (IST)
हादसे में ट्रैक्टर मजदूर की मौत, सड़क जाम
हादसे में ट्रैक्टर मजदूर की मौत, सड़क जाम

जागरण संवाददाता, देवघर : कुंडा थाना क्षेत्र के ठाढ़ीदुल्लमपुर गांव के पास मंगलवार सुबह सड़क हादसे में ट्रैक्टर मजदूर की मौत हो गई। उसकी पहचान 23 वर्षीय धनंजय कुमार दास के रूप में हुई। वह ओझाजमुआ गांव का रहने वाला था। फिलहाल यहां के हतगढ़ गांव में घर बनाकर रहता था। तेज रफ्तार में मोड़ने के चक्कर में गाड़ी पलट गई। गाड़ी पर सवार धनंजय टेलर के नीचे दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। विरोध में लोगों ने एक घंटे तक सड़क जाम रखा।

loksabha election banner

थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह व एएसआइ सत्येन्द्र प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन की। मृतक के भाई अप्पू कुमार दास ने बताया कि वह सत्येंद्र यादव के ट्रैक्टर पर मजदूर के तौर पर काम करता था। उसका बेटा धनंजय को सोमवार की शाम काम करने को जाने के लिए घर से बुलाकर ले गया था। सुबह जानकारी मिली कि उसका शव बरामद किया गया है। घर वालों ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत उसकी हत्या की गई। वहीं तेजी व लापरवाही से गाड़ी चलाने में कुंडा थाना में मामला दर्ज किया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

इधर, घटना के विरोध में घर वालों व ग्रामीणों ने कुंडा मोड़-बंपास टाउन बाइपास सड़क पर हतगढ़ के पास शव को बीच सड़क पर रखकर मार्ग जाम कर दिया। लोग मुआवजा देने और ट्रैक्टर चालक व मालिक पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। लोगों को समझाया गया। थाना प्रभारी ने तत्काल अपनी ओर से पांच हजार दिए। साथ ही बीमा राशि दिलाने, सरकार प्रावधान के तहत अन्य मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया और उसके बाद जाम हटाया गया। वहीं स्वजनों से ट्रैक्टर मालिक ने फोन पर बात कर 50 हजार की मदद देने का भरोसा दिया।

-------------------

चार में तीन भाई की हो चुकी है मौत

धनंजय ने जब अपने छोटे भाई का शव देखा तो वह दहाड़ मारकर रो पड़ा। उसने बताया कि पिता की मौत करीब एक वर्ष पहले हो गई थी। उसके दो अन्य भाई की भी पहले मौत हो चुकी थी। उसका एक भाई पप्पू दास की मौत तालाब में डूबकर हो गई थी। भाई रिकु दास की बीमारी के कारण मौत हो चुकी है। अब उसके तीसरे भाई की भी हादसे में मौत हो गई है। उसकी तो अभी शादी भी नहीं हुई थी। चार मौत से पूरा परिवार टूट चुका है। उसे ये चिता सता रही थी कि आगे वह पूरे परिवार को अकेले कैसे लेकर चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.