Move to Jagran APP

हर क्षेत्र में परचम लहरा रहीं बेटियां

संवाद सहयोगी, जसीडीह (देवघर) : जन्माष्टमी के मौके पर श्री लीलानंद पागल बाबा विद्यापीठ परिसर म

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 12:33 AM (IST)
हर क्षेत्र में परचम लहरा रहीं बेटियां
हर क्षेत्र में परचम लहरा रहीं बेटियां

संवाद सहयोगी, जसीडीह (देवघर) : जन्माष्टमी के मौके पर श्री लीलानंद पागल बाबा विद्यापीठ परिसर में 12 वां वाíषकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। आरएल सर्राफ के पूर्व प्राचार्य जलधर प्रमाणिक समेत अन्य गणमान्य लोगों ने उद्घाटन किया।

loksabha election banner

कहा कि आज बेटियां सभी क्षेत्र में अपना परचम लहरा कर पुरुष प्रधानता की महत्व को तमाचा मार रही है लेकिन समाज इसे मानने के लिए आज भी तैयार नहीं है ।दूषित पर्यावरण के कारण पूरे विश्व में कभी सूखा तो कभी वर्षा से परेशान होते रहते हैं। मौके पर राजू चौधरी, किशोर तोषनीवाल, अजय पोद्दार, जितेंद्र रूंगटा, शंकर जालान, बसंत फतेहपुरिया, गोपाल खेमका समेत दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे। पूर्व प्राचार्य ने बच्चों को बताया कि श्रीलीला नंद जी महाराज गरीबों के मसीहा थे । उन्होंने अपने आश्रम के माध्यम से हमेशा गरीबों की मदद के लिए अनेकों कार्य करते रहे हैं। । क्षेत्र की गरीबी को देखते हुए आश्रम की ओर से बच्चों के निश्शुल्क पढ़ाई का काम विद्यापीठ की ओर से लगभग 12 वर्षों से की जा रही है। बच्चों को पाठ्य सामग्री कपड़ा समेत अन्य प्रकार की सुविधा प्रदान की जाती है। गरीब बच्चों का कल्याण हो रहा है। विद्यालय में लगभग 900 गरीब छात्रों को निश्शुल्क शिक्षा देने का काम किया जा रहा है जो क्षेत्र के लिए काफी गौरव की बात है। महोत्सव के दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से सामाजिक कुरीति, महिला उत्थान, प्रदूषण नियंत्रण, पर्यावरण की सुरक्षा, व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ समेत अन्य प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.