Move to Jagran APP

डालमियां धर्मशाला को बेचने का विरोध

मधुपुर (देवघर) : आप और हम जन संगठन के सदस्यों ने सोमवार को कचहरी मोड़ स्थित आंबेडक

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 07:04 AM (IST)
डालमियां धर्मशाला को बेचने का विरोध
डालमियां धर्मशाला को बेचने का विरोध

मधुपुर (देवघर) : आप और हम जन संगठन के सदस्यों ने सोमवार को कचहरी मोड़ स्थित आंबेडकर चौक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान शहर के एसआर डालमिया रोड स्थित डालमिया धर्मशाला की खरीद बिक्री पर रोक लगाने व शहरी क्षेत्र में जलापूíत की समस्याओं के समाधान की मांग की गई।

loksabha election banner

संगठन के सदस्यों ने कहा कि आम लोगों के लिए सस्ते व सुलभ तरीके से रहने के लिए 1924 से डालमिया धर्मशाला संचालित हो रहा है। लेकिन इस धर्मशाला को भू माफिया बेचने की साजिश कर रहे हैं। संगठन के महासचिव मुकेश शर्मा ने बताया कि धर्मशाला की खरीद बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई तो इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। कहा कि धर्मशाला पर भू माफियाओं की नजर है। इस धरोहर को बचाने के लिए प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को भी आगे आना चाहिए। अगर यह धर्मशाला बिक जाता है तो दूर दराज से आने वाले लोगों को ठहरने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि शहर में यह एक मात्र धर्मशाला है जिसमें यात्रियों के ठहरने के लिए 25 से 30 में कमरा उपलब्ध है। इसके आलावा हाट बाजार आने वालों के लिए सुलभ शौचालय भी यहां उपलब्ध है। इतना ही नहीं यहां लायंस क्लब द्वारा निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर जैसे कई कार्यक्रम गरीबों के लिए आयोजित किया जाता रहा है। वहीं शादी विवाह में भी लोगों को आसानी से कम कीमत पर यहां भवन उपलब्ध हो जाता है। इसके आलावा उन्होंने शहरी जलापूíत समस्या का भी निष्पादन जल्द से जल्द कराने की मांग प्रशासन से की है। मौके पर संगठन के अध्यक्ष धनंजय प्रसाद, सत्यनरायण शर्मा, शैलेंद्र गौतम, मुकुल शर्मा, रुपेश वर्मण, पूर्व वार्ड पार्षद राजू सिन्हा, गो¨वद यादव, मंगल मरांडी, रूपराम सोरेन, साकिब खान, सानू हुसैन, भवानी प्रसाद, विकास राउत, मो सलाउद्दीन, नरेश शर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.