Move to Jagran APP

कार्ड बदलकर कंगाल बना रहे अपराधी

जागरण संवाददाता, देवघर : शहर में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने का गिरोह सक्रिय है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 12:27 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 12:27 AM (IST)
कार्ड बदलकर कंगाल बना रहे अपराधी
कार्ड बदलकर कंगाल बना रहे अपराधी

जागरण संवाददाता, देवघर : शहर में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने का गिरोह सक्रिय है। कुछ दिनों में यहां के एक ही एटीएम से तीन लोगों को गिरोह ने अपना शिकार बनाया। बताया गया कि करनीबाग चक्रवर्ती लॉज निवासी ज्ञानदा प्रसाद चक्रवर्ती अपनी पत्नी का कार्ड लेकर सारवां मोड़ स्थित एसबीआइ की एटीएम में पैसा निकासी करने गए थे। वहां एक गार्ड की वर्दी में व्यक्ति मौजूद था। वह निकासी के बारे में जानकारी दे रहा था। ज्ञानदा ने पहले मिनी स्टेटमेंट निकाला फिर दस हजार की निकासी की। इस बीच गार्ड ने कहा कि एक बार में दस हजार की ही निकासी होगी। बातों ही बातों में उसने उनका कार्ड बदल लिया। बाद में पता चला कि उनके पास जो कार्ड है वह किसी बासुदेव दास का है। फिर कार्ड से 33 हजार की निकासी कर ली गई।

loksabha election banner

इससे पूर्व भी एक घटना में इसी एटीएम से एक व्यक्ति का कार्ड बदलकर 14 हजार की निकासी की गई। वहीं ऐसी ही एक और घटना को अंजाम दिया गया। जानकारी हो इस तरह की घटना काफी पहले से हो रही है। काफी पहले इसी एटीएम के पास ऐसी घटना हुई। यहां छानबीन शुरू हुई तो ठगों ने तिवारी चौक व रांगा मोड़ स्थित एटीएम का रूख कर लिया। ये ठग साइबर गिरोह के सदस्य है। हैरानी की बात ये है कि यहां के अधिकतर बैंक ने अपनी सभी एटीएम में सुरक्षा गार्ड नही तैनात किया है। इसका लाभ ऐसे ठग उठा लेते हैं। बैंक ग्राहकों की सुरक्षा के प्रति अपनी जिम्मेवारी सही से नहीं निभा रहे। वहीं पुलिस भी सही तरीके से जांच नहीं कर रही। अगर एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जाए तो इन बदमाशों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। वहीं ग्राहक भी लगातार हो रही घटना के बाद भी सजग नहीं हो रहे हैं। सभी की गलती का लाभ ऐसे साइबर ठग उठा रहे हैं। ---------------------------- कंचन सौरभ मिश्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.