Move to Jagran APP

चार साइबर अपराधी पुलिस की गिरफ्त में

जागरण संवाददाता देवघर साइबर गिरोह के खिलाफ साइबर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 06:23 PM (IST)
चार साइबर अपराधी पुलिस की गिरफ्त में
चार साइबर अपराधी पुलिस की गिरफ्त में

जागरण संवाददाता,

loksabha election banner

देवघर : साइबर गिरोह के खिलाफ साइबर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में छापेमारी कर मोहनपुर थाना क्षेत्र के बांक, बढ़ईटोला निवासी लालू राणा, गोविद राणा, सचिन राणा व अजीत राणा को गिरफ्तार किया गया है। अपराधियों के पास से छह मोबाइल फोन, विभिन्न बैकों में खोले गए फेक बैंक अकाउंट का डिटेल्स संबंधित दस्तावेज बरामद किया गया है। इसके अलावा पुलिस को साइबर अपराधियों के पास से जब्त मोबाइल फोन में यूपीआई के माध्यम से अवैध ट्रांजेक्शन की भी जानकारी मिली है। प्रारंभिक जांच में मोबाइल फोन से बड़ी संख्या में अवैध ट्रांजेक्शन करने का पता चला है। सभी अपराधियों को थाना लाकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ से पुलिस को गिरोह के संबंध में बड़ी कामयाबी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। छापेमारी दल में इंस्पेक्टर संगीता कुमारी व विक्रम प्रताप सिंह सहित जवान शामिल थे। लालू ने अर्जित की अकूत संपत्ति

छापेमारी दल की आंखें उस वक्त फटी रह गई जब टीम लालू के घर पहुंची। बाहर से चारों ओर मिट्टी का मकान के बीच उसका आलीशान भवन बना था। अंदर जाते ही पूरी पुलिस टीम हैरत में रह गई। मकान के अंदर ऐशो आराम के महंगी-महंगी सामान रखा था। अनुमान के अनुसार मकान की कीमत लाखों में होगी। बाहर से मिट्टी का घर केवल दिखावा है। पुलिस की नजर से बचने के लिए मिट्टी के घर के बीच इस तरह का मकान बना रखा है। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि इसके अलावा लालू ने कितनी बेनामी संपत्ति बना रखी है। वहीं गिरफ्तार अन्य अपराधियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। पुलिस साइबर की संपत्ति जब्त करने को ईडी (प्रर्वतन निदेशालय) को लिखने की तैयारी कर रही है।

-----

साइबर डीएसपी व उनकी टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है। गिरफ्तार साइबर अपराधी लालू की संपत्ति जब्त करने के लिए ईडी को पत्राचार किया जाएगा। इसके अलावा अन्य साइबर अपराधियों के संपत्ति का पता लगाया जा रहा है।

नरेन्द्र कुमार सिंह एसपी, देवघर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.