Move to Jagran APP

तैयार नहीं हो सका कोविड केयर सेंटर

जागरण संवाददाता देवघर बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन स्वास्थ्य महकमा सहित नगर निगम

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:39 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 10:39 PM (IST)
तैयार नहीं हो सका कोविड केयर सेंटर
तैयार नहीं हो सका कोविड केयर सेंटर

जागरण संवाददाता, देवघर : बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य महकमा सहित नगर निगम की टीम संक्रमित मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के प्रयास में जुटी है। संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखने को लेकर तमाम तरह की व्यवस्था किए जाने का दावा किया जा रहा है। इसके लिए भवन को चिह्नित कर कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में जसीडीह स्थित बसुवाडीह स्थित पेयजल स्वच्छता विभाग के गेस्ट हाउस को कोविड केयर सेंटर के रूप में चिह्नित किया गया है। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. बीपी सिंह ने स्थल का निरीक्षण कर मरीजों के लिए बेड लगाने का निर्देश दिया था। निर्देश के उपरांत भवन में मरीजों को रखने के लिए बेड सहित अन्य तरह की सुविधाओं की व्यवस्था कर दी गई है। यहां तकरीबन 30-35 मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है। वहीं नगर प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल के निर्देश पर भवन के अंदर-बाहर सहित पूरे परिसर की साफ-सफाई कर दी गई। बावजूद मरीजों को रखने के लिए यह भवन अभी मुकम्मल तौर पर तैयार नहीं किया जा सका है। यहां सबसे बड़ी परेशानी बिजली और मरीजों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की हो रही है। इसके अलावा यहां पंखा भी नहीं लगाया जा सका। जब तक इन सारी चीजों की व्यवस्था पूरी तरह से नहीं हो जाती है तब तक यहां मरीजों को नहीं रखा जा सकेगा। व्यवस्थाओं में हो रही देरी की वजह मधुपुर उपचुनाव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की व्यस्तता को माना जा रहा है। अब जबकि चुनाव खत्म हो गया है तो उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही यहां व्याप्त कमियों को जल्द से जल्द दूर कर पूरी तरह से मरीजों के लिए तैयार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

डॉ. बीपी सिंह, प्रभारी सिविल सर्जन ने कहा कि साफ-सफाई सहित बेड लगाने सहित तमाम तरह की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। हालांकि पंखा लगाने और मरीजों को खाना की व्यवस्था नहीं हो पाई है। जल्द ही इन कमियों को दूर कर कोविड केयर सेंटर के रूप में संचालित कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.