Move to Jagran APP

धनतेरस पर ग्राहकों के मन भा रहे कंपनियों के ऑफर

संवाद सूत्र देवघर इस धनतेरस पर बाजार उछलेगा। ग्राहकों के सिर पर कंपनियों का ऑफर चल

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 07:23 PM (IST)
धनतेरस पर ग्राहकों के मन भा रहे कंपनियों के ऑफर
धनतेरस पर ग्राहकों के मन भा रहे कंपनियों के ऑफर

संवाद सूत्र, देवघर: इस धनतेरस पर बाजार उछलेगा। ग्राहकों के सिर पर कंपनियों का ऑफर चल रहा है। कंपनियों द्वारा उत्पाद पर धनतेरस डिस्काउंट की घोषणा की गई है। अधिकतर दुकानों पर डिस्काउंट के बड़े-बड़े बोर्ड हैं। ग्राहकों ने भी बाजार के ऑफर को हाथों हाथ लिया है और खरीदारी करने के लिए लोग दुकान जाकर आफर की जानकारी ले रहे हैं। अकेले ऑटो मोबाइल के प्रतिष्ठानों में भी भीड़ लगनी शुरू हो गई है। बाजार में धनतेरस पर लोगों द्वारा खरीदारी करने में कोरोना का असर दिखाई दे रहा है। इसके बाद भी बाजार में बढ़ता क्रेज खुलकर प्रदर्शित होता दिखाई दे रहा है। कुछ वर्षो के दौरान ही आम लोगों में बाजारवाद के प्रति इतनी गहरी रूचि आम लोगों की मानसिकता में समा गई है। बाजार में उमड़ी भारी भीड़ भी इस तथ्य के साक्षात प्रमाण के रूप में देखा जा रहा है।

loksabha election banner

ऑटोमोबाइल, आभूषण दुकान में नए डिजाइन की डिमांड

सबसे ज्यादा बिक्री ऑटोमोबाइल के प्रतिष्ठानों, इलेक्ट्रानिक दुकानों व आभूषण के दुकानों में होती है। इसके अलावा बर्तन व झाड़ू की दुकानों पर तो आम आदमी की भीड़ रहती है। मांग के अनुसार दुकानदारों ने ग्राहक को खुश करने के लिए आकर्षक सामान बाजार में उपलब्ध कराया है। हर कोई अपनी-अपनी हैसियत के हिसाब से धनतेरस की खरीदारी करते हैं। एयर कूलर व एससी पर बीस से तीस प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। वाशिग मशीन पर भी कई तरह के आकर्षक ऑफर ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करेगा। ऑटो मोबाइल के प्रतिष्ठान भी ग्राहकों को लुभाने में किसी से पीछे नहीं है। ट्रैक्टर से बाइक व पावर टिलर पर भी अलग-अलग कंपनियों ने अलग अलग तरह के लुभावने ऑफर दे रखे हैं। कई लोगों ने तो बाइक व वाहनों की बुकिग पहले ही करा कर रख लिया है। धनतेरस को डिलीवरी लेने के लिए लोगों की ऑटोमोबाइल की दुकानों पर अभी से भीड़ लगनी शुरू हो गई है। इंश्योरेंस कंपनियां एवं बैंक फाइनेंस की भी सुविधा आसानी से उपलब्ध कराने के लिए शोरूम में ऑनलाइन की व्यवस्था की गई है। बाबा मंदिर में मिलेगा सोना का सिक्का

बाबा मंदिर में सोने चांदी के सिक्के की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। प्रबंधक रमेश परिहस्त ने बताया कि ग्राहकों की सुविधा के लिए प्रशासनिक भवन में काउंटर लगाया गया है। जिसमें मंदिर कर्मियों को अतिरिक्त ड्यूटी दी गयी है। 10 ग्राम चांदी की कीमत 1000, 5 ग्राम चांदी की कीमत 500,वहीं 5 ग्राम सोने की कीमत 30 हजार एवं 2 ग्राम सोने के सिक्के की कीमत 12 हजार रखी गई है। धनतेरस के दिन सुबह 6 बजे से लेकर देर रात्रि तक काउंटर खुला रहेगा। इस दौरान श्रद्धालु आकर काउंटर से सिक्का की खरीदारी कर सकते हैं। कंपनियों के ऑफर

टाटा एजेंसी के विजय कुमार कहते हैं कि बाजार में इस बार कोरोना का असर दिखेगा उसके बावजूद कंपनियां अपना दमखम दिखा रही है। इस आस में कि बाजार में छाई मंदी पर धनतेरस के दिन अच्छी बिक्री होगी। ग्राहकों को विशेष छूट दिया गया है। जिसमें 30 से लेकर 50 हजार की छूट कैश पेमेंट पर दिया जाएगा। कई आकर्षक गिफ्ट भी होगा।

टीवीएस कंपनी के राजीव कुमार कहते हैं कि कंपनियों के द्वारा ग्राहकों के पसंद के अनुसार हर किस्म की मोटर साइकिल, स्कूटी एवं अन्य बाइक उपलब्ध हैं और हर कलर में है। धनतेरस पूरे देश की अर्थव्यवस्था में तेजी लाएगा। कोरोना को लेकर सभी मानकों का पूरा पूरा ध्यान रखा जाएगा। ग्राहकों को मास्क एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.