Move to Jagran APP

कचुवासोली व मटियार के पंचायत सेवक से स्पष्टीकरण

संवाद सूत्रपालोजोरी प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को मनरेगा से जुड़े कार्यो की समीक्षा बीडीओ ने

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 06:56 PM (IST)
कचुवासोली व मटियार के पंचायत सेवक से स्पष्टीकरण
कचुवासोली व मटियार के पंचायत सेवक से स्पष्टीकरण

संवाद सूत्र,पालोजोरी : प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को मनरेगा से जुड़े कार्यो की समीक्षा बीडीओ ने की। प्रखंड विकास पदाधिकारी शिवाजी भगत ने बैठक में अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

loksabha election banner

कचुवासोली पंचायत के पंचायत सेवक बिना सूचना के अनुपस्थित थे, जबकि मटियार के पंचायत सेवक बैठक में विलंब से पहुंचे। दोनों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। सभी पंचायतों में मानव दिवस सृजन के लक्ष्य की समीक्षा की गई। लक्ष्य से पीछे चल रहे पंचायत बगदाहा, बरजोरी, जमुवा कचुवासोली, कसरायडीह, कुंजोडा, मटियारा, रघुवाडीह व सीमलगढ़ा के पंचायत सचिव व ग्राम रोजगार सेवक को 15 दिनों के अंदर लक्ष्य पूरा करने को कहा गया।

पंचायत बगदाहा जमुवा, मटियारा व सगराजोर में बहुत कम मजदूर काम पर जुड़ने पर नाराजगी जताते हुए ग्राम रोजगार सेवक को मजदूर बढ़ाने का निर्देश दिया। पंचायतवार 551 ट्रेंच कम बैंड योजना की समीक्षा की गई। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी को को प्रत्येक दिन टीसीबी योजना की समीक्षा करने को कहा गया। पंचायतवार लंबित कुल 131 बकरी शेड योजना को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश पंचायत के कनीय अभियंता और ग्राम रोजगार सेवक को दिया गया। पंचायतवार लंबित 82 सिचाई कूप योजना में कार्य प्रारंभ कराते हुए योजना को जल्द से जल्द पूरा कराने का निदेश सभी कनीय अभियंता और सहायक अभियंता को दिया गया। पंचायतवार लंबित कुल 46 शौचालय निर्माण योजना के लाभुक को काम नहीं शुरू कराने के कारण नोटिस करने का निर्देश दिया। कहा गया कि अगर योजना को पूर्ण नहीं किया जायेगा तो वैसी स्थिति में खर्च की गई राशि की वसूली करते हुए विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। सभी पंचायत में एक सप्ताह के अंदर सभी योजना अभिलेख को अद्यतन करना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया। अगले सप्ताह से सभी पंचायत में प्रखंड स्तरीय टीम द्वारा सभी योजना अभिलेख की जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए जानेवाले कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर बीपीओ हेलेना हेंब्रम, सहायक अभियंता निम्मी कुमारी, सन्नी कुमार सिंह, कनीय अभियंता शैलेंद्र सिंह, आदित्य कुमार, सफाकत अंसारी, रजा उल रहमान, मोहित कुमार, मुकेश कुमार सहित पंचायत सेवक व रोजगार सेवक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.