Move to Jagran APP

नवाडीह बालू घाट पर छापा, दो ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त

जसीडीह (देवघर) : जसीडीह थाना क्षेत्र के कोयरडीह के समीप नवाडीह घाट से छापेमारी कर

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 01:25 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 01:25 AM (IST)
नवाडीह बालू घाट पर छापा, दो ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त
नवाडीह बालू घाट पर छापा, दो ट्रैक्टर व जेसीबी जब्त

जसीडीह (देवघर) : जसीडीह थाना क्षेत्र के कोयरडीह के समीप नवाडीह घाट से छापेमारी कर शुक्रवार शाम अवैध बालू का उठाव करते हुए दो ट्रैक्टर के अलावा एक जेसीबी को जब्त किया गया। यह छापेमारी गुप्त सूचना के आधार पर की गई। छापेमारी टीम में अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर विशाल सागर, जिला खनन पदाधिकारी राजेश कुमार व प्रशिक्षु आईएएस हेमंत सती के अलावा जसीडीह थाना के पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे। पदाधिकारियों की इस कार्रवाई को देखने के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। चर्चा हो रही है मामला जिले के चर्चित ठेकेदार से जुड़ा होने के कारण भी कार्रवाई स्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ देखकर पदाधिकारियों की आशंका हुई कि कहीं यह भीड़ विरोध के नीयत से तो एकत्रित नहीं हुई। अविलंब इसकी सूचना जिला कार्यालय को दी गई और एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में नगर थाना पुलिस भी पहुंच गई। लेकिन ग्रामीण विरोध के नीयत से नहीं बल्कि इस कार्रवाई को देखने के लिए एकत्रित हुए थे। पदाधिकारियों की टीम ने नवाडीह घाट पर खनन व उठाव कर रहे दो ट्रैक्टर व जेसीबी को जब्त कर थाना लेते आए।

loksabha election banner

पुल के पास हो रहा था उठाव: कमाई के चक्कर में बालू माफिया लोगों को ¨जदगी से भी खेल रहे हैं। पदाधिकारियों की टीम ने जहां से ट्रैक्टर व खनन करते जेसीबी को जब्त किया वह जगह पुल के काफी समीप है। कहा जाता है कि अवैध बालू खनन से पुल का नींव कमजोर होने से इसके गिरने की संभावना हर समय बनी रहती है। लोगों के आवागमन के दौरान पुल गिर जाए तो अनहोनी की संभावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। हालांकि उपायुक्त ने पुल के आसपास खनन रोकने के लिए सख्त निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.