Move to Jagran APP

देवघर के उपायुक्त बोले-घरों से निकल चुनाव प्रक्रिया में लें भाग

मतदाताओं से अपील करते हुए डीसी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने गोड्डा लोस सीट के लिए 19 मई को मतदान होना है। मतदाता अपने घरों से निकले तथा मतदान की प्रक्रिया में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 02:50 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 02:50 PM (IST)
देवघर के उपायुक्त बोले-घरों से निकल चुनाव प्रक्रिया में लें भाग
देवघर के उपायुक्त बोले-घरों से निकल चुनाव प्रक्रिया में लें भाग

देवघर : गोड्डा लोकसभा सीट के लिए अंतिम चरण में 19 मई को होने वाले मतदान को लेकर देवघर जिला प्रशासन मत प्रतिशत बढ़ाने पर पूरा जोर दे रही है।

loksabha election banner

सोमवार को उपायुक्त कार्यालय से डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता एलईडी रथ को रवाना किया। मतदाताओं से अपील करते हुए डीसी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने गोड्डा लोस सीट के लिए 19 मई को मतदान होना है। मतदाता अपने घरों से निकले तथा मतदान की प्रक्रिया में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। ताकि राष्ट्र को पूरी तरह से प्रतिनिधित्व करने वाली सरकार मिले, जो जनता के हित में काम कर सके। सवाल के जवाब में कहा कि मतदान के लिए मतदाता पहचान पत्र की बहुत अधिक आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मतदाता सूची में नाम रहना आवश्यक है। इसके बाद भारत निर्वाचन आयोग की ओर से पहचान पत्र से संबंधित कई विकल्प दिए जाएंगे, जिसके आधार पर मतदाता, वोटिग कर सकते हैं।

बताते चले कि एलईडी रथ न केवल मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करेगा बल्कि यह भी दिखाएगा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन व वीवीपैट से कैसे मतदान कर सकते हैं और इसकी विश्वसीनयता क्या है। इस मौके पर उप विकास आयुक्त सुशांत गौरव व जिला जनसंपर्क व सूचना पदाधिकारी रवि कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.