Move to Jagran APP

37 हजार भक्तों ने किया जलार्पण

जागरण संवाददाता देवघर पवित्र सावन मास के आगाज के साथ ही भोलेनाथ की भक्ति अपने चरम पर है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 06:38 AM (IST)
37 हजार भक्तों ने किया जलार्पण
37 हजार भक्तों ने किया जलार्पण

जागरण संवाददाता, देवघर : पवित्र सावन मास के आगाज के साथ ही भोलेनाथ की भक्ति अपने चरम पर है। बाबा बैद्यनाथ का दरबार गेरुआधारियों से पट गया है तथा हर तरफ बोल बम का जयकारा गूंज रहे हैं।

loksabha election banner

श्रावणी मेला के दूसरे दिन गुरुवार को भी बाबा मंदिर कांवरियों से गुलजार रहा। सरकारी पूजा के बाद सुबह चार बजे श्रद्धालुओं के जलार्पण का सिलसिला शुरू हुआ तो देर शाम तक चलता रहा। दूसरे दिन 37467 भक्तों ने बाबा का जलार्पण किया। जिसमें 1415 भक्तों ने शीघ्र दर्शनम का कूपन लेकर बाबा दरबार में हाजिरी लगाई। भक्तों की सुविधा कतारबद्ध पूजा को लेकर सुबह ही अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर विशाल सागर व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, देवघर विकास चंद्र श्रीवास्तव निकास द्वार पर जम गए थे। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने भी बाबा मंदिर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया और कंट्रोल रूम में भी स्थिति पर नजर बनाए हुए थे। मंदिर में प्रतिनियुक्त अधिकारियों को उन्होंने विनम्रता के साथ सुलभ जलार्पण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। हालांकि मेला के दूसरे दिन अपेक्षाकृत भीड़ कम होने से कांवरियों व मेला ड्यूटी में तैनात कर्मियों को राहत रही। फुट ओवर ब्रिज से कांवरियां बाबा मंदिर के लिए प्रवेश कर रहे थे। जिसके कारण बाबा को जलार्पण के लिए भक्तों को लंबा इंतजार करने की जहमत नहीं उठानी पड़ी। वहीं फुट ओवर ब्रिज से आगे तैनात मेला कर्मी भी किसी तरह अपना समय काट रहे थे। लेकिन बाबा मंदिर व शिवगंगा के आसपास हर तरफ गेरुआधारी ही नजर आ रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.