जागरण संवाददाता, देवघर: उत्पाद विभाग ने वाहन में छिपाकर रखी गई 25 पेटी विदेशी शराब के साथ चालक व मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। उत्पाद विभाग की ओर से मंगलवार अहले सुबह साढ़े चार बजे के करीब यह कार्रवाई की गई। उत्पाद अवर निरीक्षक कुंदन कौशल, कांग्रेस कुमार व उनकी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कुंडा थाना क्षेत्र स्थित कुंडा मोड़ के समीप से छापेमारी कर शराब सहित वाहन को जब्त किया।

गिरफ्तार आरोपितों में बिहार के सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के सेकनाका निवासी बासुकी यादव और भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र के मनिया रोड निवासी मोहम्मद वसीम खान शामिल हैं। बासुकी यादव वाहन मालिक है जबकि मोहम्मद वसीम चालक है। दोनों आरोपितों को मेडिकल जांच के उपरांत कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर इन्हें सेंट्रल जेल भेज दिया गया।

वहीं कार्रवाई के संबंध में उत्पाद अधीक्षक संजय मेहता ने बताया कि मधुपुर की ओर से एक मैजिक वाहन में शराब की एक खेप बिहार की ओर ले जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद अवर निरीक्षक कुंदन कौशल व कांग्रेस कुमार के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम ने कुंडा मोड़ के समीप से मैजिक वाहन को जब्त कर लिया। वाहन मालिक व चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में चालक मोहम्मद वसीम खान ने बताया कि उसे वाहन मालिक ने तीन हजार रुपये देने का लालच देकर बहला-फुसलाकर कर यहां लाया था। शराब को मधुपुर में लोड कर सहरसा ले जाने की तैयारी थी।

छापेमारी टीम ने जब वाहन को जांच के लिए रोककर छानबीन शुरू की तो शराब नहीं मिली। काफी देर बाद टीम ने गाड़ी के नीचे हिस्से की बनावट को देखकर कुछ शक हुआ। जब वाहन के उस हिस्से को खोला गया तो टीम को आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। शराब ले जाने के लिए बड़ी ही गोपनीय तरीके से डाला के नीचे के हिस्से में एक बॉक्स बनाया गया था। जिसके अंदर शराब की पेटी रखी गई थी। जब पेटी को बाहर निकाला गया तो एक के बाद एक कुल 25 पेटी मिली।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस