Move to Jagran APP

देवघर में 136 लोगों को लगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता देवघर देवघर में कोरोना से निजात दिलाने के लिए टीकाकरण जारी है। मं

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 01:08 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 01:08 AM (IST)
देवघर में 136 लोगों को लगा कोरोना का टीका
देवघर में 136 लोगों को लगा कोरोना का टीका

जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर में कोरोना से निजात दिलाने के लिए टीकाकरण जारी है। मंगलवार को यहां 136 सफाई- स्वास्थ्य कर्मियों व चिकित्सकों को टीका लगाया गया। इस दौरान लोगों के चेहरे पर सुई की चुभन से दर्द के बजाय मुस्कुराहट थी। वे जिंदगी की दीर्घायु होने सी उम्मीद से लबरेज थे।

loksabha election banner

देवघर सदर अस्पताल में 70 व मोहनपुर सीएचसी में 66 लोगों को टीका लगाया गया। सदर अस्पताल में टीका लगवाने वालों में 58 पुरुष व 12 महिलाएं थीं। मोहनपुर में 55 महिला व 11 पुरुषों का टीकाकरण हुआ। कहीं से भी किसी तरह के साइड इफेक्ट की सूचना नहीं मिली। सभी लोगों पर नजर रखी जा रही है। देवघर सदर अस्पताल में फार्मासिस्ट संजीव कुमार मिश्रा को पहला टीका लगा। मोहनपुर सीएचसी प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने खुद टीका लिया। टीका लगवाने के बाद डॉ. सुनील कुमार सिंह ने एक महिला का आपरेशन भी किया। उन्होंने बताया कि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी महसूस नहीं हुई। दोनों जगहों पर डॉक्टरों की टीम की निगरानी में टीकाकरण अभियान चलाया गया। सदर अस्पताल में एएसएम रीना चौधरी व शीला हेम्ब्रम ने जिम्मेदारी संभाली सभी को किया गया फोन

टीका लगाने की सूचना फोन करके दी गई। बावजूद इसके 200 में से 136 लोग ही टीका लगाने पहुंचे। हालांकि सोमवार की तुलना में संख्या अधिक थी। सोमवार को 102 लोगों को ही टीका लगाया जा था। कुछ लोग पहले ये देख लेना चाहते हैं कि कहीं दूसरों को तो टीका लगाने के बाद कोई परेशानी नहीं हो रही है। हालांकि प्रयास किया जा रहा है लोगों को प्रेरित कर अधिक से अधिक का टीकाकरण किया जाए।

-------------------------

टीका लगाने के बाद नहीं हुई कोई परेशानी

पता भी नहीं चला कि कब टीका लग गया। टीका लगने के बाद भी किसी तरह की परेशानी का अनुभव नहीं हुआ। पहले टीका के बारे में भ्रांतियां थी जोकि अब दूर हो गई है।

संजीव कुमार मिश्रा फार्मासिस्ट

--------------------

टीका लगाने को लेकर शुरू में कुछ झिझक थी। जब लग गया तो अब सबकुछ सामान्य लग रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरों को भी टीका लगाने के लिए बेझिझक आगे आना चाहिए।

बबीता कुमारी, जीएएनएम

-------------------

तीन दिन से टीका लगाया जा रहा है, लेकिन किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है। इसको लेकर मन का डर चला गया है। आज हमने भी टीका लगवा लिया। लगवाने के बाद सबकुछ सामान्य है।

जगदीश कुमार, सेंटर प्रबंधक

--------------------

टीका लगवाने के बाद मैं अपना अनुभव सभी लोगों से बांट रहा हूं। इस बात की खुशी है कि हमारे यहां टीका उपलब्ध है। टीका लगाने के बाद और जोश से काम कर पाउंगा। दूसरों को भी टीका लगवा लेना चाहिए।

गणेश कुमार, वार्ड ब्वाय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.