जागरण संवाददाता, चतरा : विपक्ष ने गुरुवार को सरकार पर सीधा प्रहार किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आरोप लगाया कि सरकार के पास एक साल में गिनाने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है। दूसरी ओर राज्य के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोगता ने दावा किया कि चालू वर्ष में रोजगार की भरमार होगी। इसके लिए रोडमैप तैयार हो गया है।

::::::::::::::::::::::::::::::::

भाजपा का आरोप, सरकार की उपलब्धियां सिफर

दीपक प्रकाश दो दिवसीय प्रवास के तहत बुधवार को यहां आए थे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जिला कार्यसमिति से लेकर बूथ कमेटी और जिले के बुद्धिजीवियों के साथ अलग-अलग बैठकें की। इस दौरान उन्होंने सरकार पर प्रहार किया। साथ ही साथ संगठन की मजबूती पर भी बात की। गुरुवार को स्थानीय परिसदन आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने सरकार में शामिल सभी दलों पर परिवारवाद का भी आरोप लगाया। विधि-व्यवस्था से लेकर विकास और रोजगार के मुद्दों पर वे सरकार को पूरी तरह से घेरने की कोशिश की। कहा-एक साल में महिलाओं के खिलाफ अपराध में भारी वृद्धि हुई है। नक्सलियों व अपराधियों का मनोबल बढ़ा है। व्यवस्था पर बिचौलिये हावी हैं। ट्रांसफर-पोस्टिग के नाम पर रुपयों की उगाही हो रही है। वर्ष 2000 पहले की स्थिति उत्पन्न हो रही है। चतरा फिर से अशांत सा हो रहा है। पूर्ववर्ती सरकार में यहां पर शांति व्यवस्था कायम थी। वर्तमान समय में पूरे प्रदेश में फिर उग्रवाद का तांडव शुरू हो गया। पूर्व की सरकार द्वारा कृषि सम्मान योजना शुरू की गई थी, उन सभी बंद कर दिया है। यूरिया की कालाबाजारी पूरे प्रदेश में हो रही है। धान क्रय केंद्र तार-तार हो रहा है। बिचौलिये हावी हो रहे हैं।

:::::::::::::::::::::::::

मंत्री सत्यानंद बोले-नौकरियों का रोडमैप तैयार

प्रदेश के श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण सह कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोगता भी बुधवार को एक दिवसीय प्रवास पर यहां आए हुए थे। इस क्रम में मंत्री भोगता ने विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर सरकार की उपलब्धियों तथा संभावित कार्ययोजनाओं की बखान की। कहा-चालू वर्ष विकास और रोजगार का होगा। सरकार ने बड़े पैमाने पर बहाली की करने की योजना बनाई है। इसके लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है। झारखंड लोक सेवा आयोग को एक साथ चार सिविल सेवा परीक्षा नई नियमावली के साथ लेने की मंजूरी दे दी है। कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग ने आयोग को सातवीं, आठवीं, नौवीं और दसवीं की परीक्षा एक साथ लेने के लिए विज्ञापन जारी करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके अलावा अन्य सभी विभागों में भी बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। मंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण 2020 में विकास की गति शिथिल रही। अब स्थिति सामान्य हो रही है। सरकार मिशन मोड में काम शुरू कर दिया है। जहां तक जिला स्तर पर विकास का सवाल है, तो उस दिशा में बेहतर कार्य हो रहा है। बिजली आपूर्ति को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। मार्च तक चोरकारी पावर ग्रिड से बिजली आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप