पुलिस ने 25 लाख का इनामी माओवादी गौतम के घर पर चिपकाया इश्तेहार

संवाद सूत्र, प्रतापपुर (चतरा) : चतरा जिला पुलिस ने शुक्रवार को भाकपा माओवादी के दुर्दांत उग्रवादी गौतम पासवान उर्फ सुरेश उर्फ अर्जुन के पैतृक घर प्रतापपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव में इश्तेहार चस्पा कर न्यायालय में हाजिर होने की अपील की है। यदि इसके बाद भी वह न्यायालय में हाजिर नहीं होगा तो न्यायालय के आदेश पर पुलिस उसके घर की संपत्ति कुर्क करेगी।

गौतम लंबे समय से संगठन में सक्रिय है। सोनवर्षा गांव निवासी नागेश्वर पासवान के पुत्र गौतम पासवान वर्तमान समय में भाकपा माओवादी में स्पेशल रीजनल कमेटी का सदस्य है। झारखंड सरकार ने उसके ऊपर 25 लाख का इनाम घोषित कर रखा है। गौतम के खिलाफ झारखंड एवं बिहार के विभिन्न जिलों में पुलिस मुठभेड़, हत्या और अपहरण के पांच दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। 21 फरवरी 2002 को सदर थाना क्षेत्र की संघरी घाटी में पुलिस बल पर हमला कर वशिष्ठ नगर थाना के तत्कालीन प्रभारी सहित कई पुलिस कर्मियों को बलिदान करने, छह अक्टूबर 2006 को कुंदा थाना क्षेत्र की बनियाडीह पहाड़ी पर तत्कालीन डीएसपी सहित एक दर्जन पुलिस कर्मियों की बलिदान तथा इस प्रकार की कई बड़ी घटनाओं में वह नामजद है।

प्रातापपुर थाना पुलिस ने ढोल बजा कर घर पर इश्तेहार चिपकाया। इश्तेहार में राजपुर थाना कांड संख्या 84/15 दिनांक 21/08/2015 धारा 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 16/20/23 यूएपी एक्ट 17 सीएलए एक्ट के तहत न्यायालय में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। इश्तेहार चिपकाने के लिए थाना प्रभारी बिनोद कुमार दलबल के साथ सोनवर्षा गांव गए थे। गौतम पासवान के खिलाफ झारखंड एवं बिहार के विभिन्न जिलों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि न्यायालय से निर्गत इश्तेहार को गौतम पासवान के घर पर चिपकाया गया है। वारंट के बाद हाजिर नहीं होने की स्थिति में इश्तेहार चिपकाया गया है।

Edited By: Jagran