प्रतापपुर (चतरा), जासं। पुलिस ने सोमवार को अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया है। अभियान के तहत अवैध शराब के चार भट्ठियों को ध्वस्त किया गया और भारी मात्रा में जावा महुआ को नष्ट किया गया है। यह कार्रवाई झारखंड-बिहार सीमा पर स्थित प्रतापपुर थाना के मोरहर नदी के किनारे की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई में आसपास के ग्रामीणों ने भी काफी सकारात्मक सहयोग किया है। अभियान का नेतृत्व थाना प्रभारी पीसी सिन्हा कर रहे थे।

उन्हाेंने बताया कि झारखंड-बिहार सीमा पर अवैध रूप से संचालित शराब भट्ठियों के विरुद्ध लगातार शिकायत मिल रही थी। पहले तो शिकायतों का सत्यापन किया गया। सत्यापन में मामला सही पाया गया। उसके बाद पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर के निर्देश पर एक टीम का गठन कर छापेमारी अभियान चलाया गया। अभियान के तहत कांसीबार गांव निवासी संतोष राम तथा बिहार के गया जिला के कोठी थाना के सेवड़ी गांव निवासी भोला साव, राजकुमार यादव तथा अखिलेश राम के शराब भट्ठियों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया और भारी मात्रा में जावा महुआ, निर्मित देसी शराब एवं शराब बनाने के प्रयोग में आने वाले उपकरण को जब्त कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि संतोष राम के शराब भट्ठी पर छापेमारी के दौरान हरियाणवी शराब की 130 बोतलें भी बरामद की गई। इस अभियान में 500 किलो जावा महुआ तथा करीब 500 लीटर निर्मित शराब सहित शराब बनाने में प्रयोग किए जाने वाले उपकरणों को भी मौके पर नष्ट किया गया। पुलिस को आते देख सभी माफिया मौके से फरार हो गए। इस मामले में संतोष राम, भोला साव, राजकुमार यादव तथा अखिलेश राम सहित सहित सात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप