चतरा, जागरण संवाददाता। हंटरगंज थाने की पुलिस ने बुधवार की देर रात बेलगड़ा के समीप से 20 पेटी विदेशी शराब लदी एक पिकअप वैन जब्त करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर निरज कुमार हंटरगंज थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव निवासी पप्पु सिंह का पुत्र है।

इसकी जानकारी गुरुवार को सदर एसडीपीओ अविनाश कुमार ने दी। एसडीपीओ ने बताया कि एसपी राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि कटैया जंगल की ओर से अवैध शराब लदा एक पिकअप वैन बिहार की ओर जा रही है। सूचना के सत्यापन को लेकर थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया गया।

बेलगड़ा के समीप नाका पर हो रही थी जांच

गठित टीम ने बेलगड़ा के समीप नाका लगाकर वाहनों की जांच शुरु कर दी। इसी बीच रात करीब 10 बजे एक बाइक पिकअप वैन को स्काट करते हुए तेजी से अपनी ओर आता देखा, लेकिन पुलिस को देखकर युवक बाइक को छोड़कर रात का लाभ उठाकर भागने लगा। जबकि पिकअप वैन को चालक सहित धर दबोचा गया।

वैन की तलाशी के क्रम में पुलिस ने 20 पेटी में 750 एमएल एवं 180 एमएल का कुल 708 बोतल बरामद की। इसके अलावा एक पिकअप वैन, एक बाइक और एक स्मार्ट फोन जब्त किया है। एसडीपीओ ने बताया कि अवैध शराब माफियाओं के धर पकड़ को लेकर पुलिस अलग-अलग जगहो पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी दल में थाना प्रभारी सनोज कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक निदेश दुबे, सहायक अवर निरीक्षक गिरधारी, सुनील कुमार दुबे सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

दो अवैध शराब भट्टी ध्वस्त 

मयूरहंड की पुलिस ने गुरुवार को अभियान चलाकर सुहैय और देबादौरी गांव में अवैध रुप से संचालित दो महुआ शराब की भट्टी को ध्वस्त कर दिया गया। थाना प्रभारी रामवृक्ष राम ने बताया कि दोनों स्थानों पर महुआ शराब बनाने की सूचना मिली थी। जिसकी सूचना पर भट्टी को ध्वस्त किया गया है। जहां शराब बनाने के कई बर्तन, जावा, गुड़, महुआ सहित अन्य चीजों को नष्ट किया गया। उन्होंने बताया कि शराब बनाने वाले कि पहचान कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Edited By: Julqar Nayan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट