Move to Jagran APP

जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म, टीकाकरण केंद्र से बैरंग लौटे लोग

संवाद सहयोगी चतरा जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया है। शुक्रवार से वैक्सीनेशन

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:35 PM (IST)
जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म, टीकाकरण केंद्र से बैरंग लौटे लोग
जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म, टीकाकरण केंद्र से बैरंग लौटे लोग

संवाद सहयोगी, चतरा : जिले में कोरोना वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया है। शुक्रवार से वैक्सीनेशन का कार्य पूरी तरह से ठप रहेगा। दोबारे टीकाकरण का कार्य तब ही संभव होगा, जब उसका खेप यहां आएगा। वैक्सीन का खेप आने में कम से कम दो से तीन दिन का समय लग सकता है। आठ अप्रैल को वैक्सीन लेने के लिए काफी संख्या में लोग सदर अस्पताल पहुंचे थे। पूर्वाह्न के 11 बजे तक साठ लोगों को वैक्सीन लगा और उसके बाद कतारबद्ध लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं पंचायतों में भी वैक्सीनेशन का कार्य ठप हो गया है। सदर अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं पंचायतों में कुल 29 स्थानों पर टीकाकरण हो रहा था। में वैक्सीन के अभाव में इन सभी स्थानों में टीकाकरण कार्य बंद हो गया है। लोगों को जैसे ही पता चला कि वैक्सीन खत्म हो गई है, उनके चेहरे पर उदासी छा गई। सभी लोग वापस घर लौट आए। सिविल सर्जन ने वैक्सीन की मांग की है। ऐसी उम्मीद है कि दो से तीन दिनों के भीतर वैक्सीन का खेप आ जाएगा।

loksabha election banner

यहां बता दें कि वैक्सीन लगवाने के लिए 45 साल से अधिक उम्र के लोगों की भीड़ उमड़ विभिन्न टीकाकरण केंद्रो पर पड़ रही है। दो दिन पूर्व तक पांच सौ कोरोना का वाइल उपलब्ध था। अचानक टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ बढ़ने की वजह से टीका खत्म हो गया। जिसके कारण सदर अस्पताल केंद्र से 100 से ज्यादा लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए ही घर लौटना गए। जिले में अब तक 60 हजार लोगों का पहला व दूसरा डोज लग चुका है। सिविल सर्जन डा. रंजन सिन्हा के अनुसार कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। को-वैक्सीन की सप्लाई न होने कारण काफी संख्या में लोग दूसरी डोज लगने का इंतजार कर रहे हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि वैक्सीन कम होने से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि जल्द ही पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन पहुंच जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.