Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी बंद रहा बांका हाई स्कूल, प्रशासन बेसुध

दूसरे दिन भी बंद रहा बांका हाईस्कूल प्रशासन बेसुध विद्यालय के अध्यक्ष ने काटी हाजिरी शिक्षकों को कार्रवाई की नहीं परवाह संवाद सूत्र हंटरगंज बांका हाईस्कूल में लगातार दूसरे दिन भी ताला लटका पाया गया। शिक्षकों की गैरहाजिरी के कारण पठन पाठन ठप रहा। स्कूल प्रबंधन कीे हिदायत के बावजूद शिक्षक अपनी मनमानी पर कायम रहे। इधर दैनिक जागरण में देश के भावी कर्णधारों के भविष्य से हो रही इस खिलवाड़ की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बावजूद प्रशासन की नींद नहीं खुली। उसने विद्यालय में दी गई है।इसके बावजूद वह सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। इससे इलाके के अभिभावकों में गुस्सा गहराता जा रहा है। इसे देखते हुए उन शिक्षकों बुधवार को हर हाल में उपस्थित होने का अल्टीमेटम दिया गया है। उनके साथ अभिभावकों की बैठक की जायेगी और उन्हें कार्यदिवस पर विद्यालय नहीं छोड़ने की सख्त हिदायत दी जायेगी। इससे बात नहीं बनी तो प्रबंधन कठोर कदम उठाने के लिए बाध्य होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 06:12 PM (IST)
दूसरे दिन भी बंद रहा बांका हाई स्कूल, प्रशासन बेसुध
दूसरे दिन भी बंद रहा बांका हाई स्कूल, प्रशासन बेसुध

हंटरगंज : प्रखंड के बांका हाईस्कूल में लगातार दूसरे दिन भी ताला लटका पाया गया। शिक्षकों की गैरहाजिरी के कारण पठन-पाठन ठप रहा। स्कूल प्रबंधन कीे हिदायत के बावजूद शिक्षक अपनी मनमानी पर कायम रहे। इधर दैनिक जागरण में देश के भावी कर्णधारों के भविष्य से हो रही इस खिलवाड़ की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बावजूद प्रशासन की नींद नहीं खुली। उसने विद्यालय में शिक्षण कार्य ठप होने की सुध लेना भी मुनासिब नहीं समझा। इससे बिना काम हर माह तनख्वाह पानेवाले उन शिक्षकों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। चतरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी से जब बांका हाईस्कूल के छात्रों की पढ़ाई बाधित होने के संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने टालने के अंदाज में जवाब दिया। देख लेने की बात कही।

loksabha election banner

जानकार लोग बताते हैं कि ऐसी शिकायत जिला शिक्षा पदाधिकारी से बार-बार की गई। हर बार उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर टाल दिया। इससे विद्यालय की इस दुर्दशा के लिए उन्हें भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। लोगों का कहना है शिक्षा पदाधिकारी की मिलीभगत से ही बच्चों के भविष्य से शिक्षक खिलवाड़ कर रहे हैं। सेवा संहिता के मुताबिक किसी भी सरकारी सेवक को अपनी पदस्थापना वाली जगह चार किलोमीटर के दायरे में ही आवास रखना है। इसके बावजूद उन शिक्षकों का आवास उस दायरे से बाहर ही है।शिक्षकों की इस लापरवाही के संदर्भ में विद्यालय प्रबंधन के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को भी गैरहाजिर रहने पर उन शिक्षकों की हाजिरी काट दी गई है।इसके बावजूद वह सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। इससे इलाके के अभिभावकों में गुस्सा गहराता जा रहा है। इसे देखते हुए उन शिक्षकों बुधवार को हर हाल में उपस्थित होने का अल्टीमेटम दिया गया है। उनके साथ अभिभावकों की बैठक की जायेगी और उन्हें कार्यदिवस पर विद्यालय नहीं छोड़ने की सख्त हिदायत दी जायेगी। इससे बात नहीं बनी तो प्रबंधन कठोर कदम उठाने के लिए बाध्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.