Move to Jagran APP

आज और कल बैंक रहेंगे बंद, कामकाज पर पड़ सकता है असर

जिले के सभी सरकारी बैंक मंगलवार और बुधवार को बंद रहेंगे। बैंककर्मी दो दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। ऐसे में ग्राहकों को घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। यही वजह रही कि सोमवार को बैंकों की शाखाओं में काफी भीड़ भाड़ देखने को मिली। दो दिनों की बंदी

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 05:35 PM (IST)
आज और कल बैंक रहेंगे बंद, कामकाज पर पड़ सकता है असर
आज और कल बैंक रहेंगे बंद, कामकाज पर पड़ सकता है असर

चतरा : जिले के सभी सरकारी बैंक मंगलवार और बुधवार को बंद रहेंगे। बैंककर्मी दो दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। ऐसे में ग्राहकों को घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। यही वजह रही कि सोमवार को बैंकों की शाखाओं में काफी भीड़ भाड़ देखने को मिली। दो दिनों की बंदी में सबसे ज्यादा नुकसान व्यवसायियों को झेलनी होगी। चूंकि इस दौरान न तो नकद का ट्रांजक्शन कर सकेंगे और नहीं ड्राफ्ट आदि बना पाएंगे। अग्रणी जिला प्रबंधक एमके दास ने बताया कि बंद आह्वान देश व्यापी है। ऐसे में स्वाभाविक तौर पर जिले के भी सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे। एलडीएम ने बताया कि सरकार की ऐंटी-वकर्स पॉलिसी के खिलाफ 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि आठ और नौ जनवरी को होने वाली देशव्यापी हड़ताल में दो बैंक यूनियन भी शामिल होंगी। इस हड़ताल को बुलाने की वजह केंद्र सरकार की एंटी पीपल पॉलिसी बताई है। बैंकों को बंद रहने से इन दो दिनों में पचास करोड़ से अधिक का लेनदेन प्रभावित हो सकता है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.