Move to Jagran APP

उपायुक्त ने किया पोषण अभियान का शुभारंभ

डीसी ने की पोषण अभियान की शुरुआत फोटो चतरा राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को पोषण अभियान के अंतर्गत पोषण पखवाड़े की शुरूआत की गई। पखवाड़ा का उद्घाटन उपायुक्त जितेंद्र कु

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 09:34 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 09:34 PM (IST)
उपायुक्त ने किया पोषण अभियान का शुभारंभ
उपायुक्त ने किया पोषण अभियान का शुभारंभ

चतरा : राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को पोषण अभियान के अंतर्गत पोषण पखवारा की शुरुआत की गई। पखवारा का उद्घाटन उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने फीता काट कर किया। मौके पर उप विकास आयुक्त मुरली मनोहर प्रसाद मुख्य रूप से उपस्थित थे। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के प्रशिक्षण भवन में आयोजित कार्यक्रम में जिले की सेविका-सहायिका और पोषण सखी आदि उपस्थित थीं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि नीति आयोग की डेल्टा रैंकिग में चतरा को पहले स्थान पर लाने में आंगनबाड़ी सेविकाओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाएं ग्राउंड लेवल पर काम करती हैं। इसका परिणाम भी दिखाई दे रहा है। जनवरी माह के डेल्टा रैंकिग में जिला को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने आगे भी सहयोग करने की बात कही। ताकि चतरा जिले नाम देश दुनिया में आगे रहे। इसके लिए और मेहनत करने की जरूरत है। डीसी ने आंगनवाड़ी केंद्र को बेहतर ढंग से केंद्र चलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के अंत में जिले के में बेहतर आंगनवाड़ी केंद्र संचालित करने वाले सेविकाओ को पुरस्कृत किया जाएगा । उन्होंने कहा कि पहले फेज में जिले को 40 आंगनवाड़ी केंद्रों को हाईटेक बनाया गया है। दूसरे फेज में जिले के 391 आंगनबाड़ी केंद्रों को वेहतर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के तक जिले के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को हाइटेक बना दिया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान डीसी ने महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपविकास आयुक्त मुरली मनोहर प्रसाद ने कहा कि आपके प्रयास से ही चतरा जिला नीचे से ऊपर स्थान की ओर जा रहा है। यह स्थान कायम रहे इसके लिए उन्होंने आंगनवाड़ी सेविका सहायिका को और मेहनत करने की बात कही । उन्होंने नियमित आंगनवाड़ी केंद्र संचालित करने को कहा गया। आठ मार्च को शुरू हुई पोषण पखवाड़ा कार्यक्रम 22 मार्च को संपन्न होगा। कार्यक्रम में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आबिद हुसैन, यूनिसेफ रूपेश कुमार, सिनी के नितेश सिंह के अलावा महिला पर्यवेक्षिका प्रियंका भारती, आशा कुमारी पासवान, सरस्वती देवी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, पोषण सखी उपस्थित थीं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.