जागरण संवाददाता, बोकारो: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद में सीनेट में शिक्षकेतर प्रतिनिधि सदस्य के चुनाव के लिए बीबीएमकेयू से संबद्ध 10 कॉलेजों में गुरुवार को वोटिंग हुई। जोन तीन में बांटे गए केबी कॉलेज बेरमो एवं जोन चार के चास कालेज चास एवं बोकारो स्टील सिटी कालेज में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई।

बोकारो में बोकारो स्टील सिटी कालेज के प्राचार्य डॉ एसके शर्मा मतदान की प्रक्रिया का जायजा ले रहे थे। पीठासीन पदाधिकारी डॉ भगवान पाठक व मतदान अधिकारी डॉ बीएन सिंह की देखरेख में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं चास कालेज में प्राचार्य सह निर्वाचन अधिकारी डॉ कांति मिश्रा, उप निर्वाचन अधिकारी डॉ एसके सिन्हा, डॉ केएन झा एवं पीठासीन पदाधिकारी पदाधिकारी डॉ मुकेश कुमार व डॉ रेणु सिन्हा की देखरेख में मतदाताओं ने मतदान किया। बोकारो स्टील सिटी कालेज एवं चास कालेज में मतदान को लेकर शिक्षकेतर कर्मचारियों में खास उत्साह दिखा।

दो शिक्षकेतर कर्मचारियों के बीच मुकाबला: सीनेट में शिक्षकेतर प्रतिनिधि सदस्य के लिए दो कर्मियों के बीच मुकाबला है। बोकारो स्टील सिटी कालेज के देवेंद्र कुमार एवं विश्वविद्यालय के अनिल कुमार चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। दोनों शिक्षकेतर कर्मचारियों ने अपने पक्ष में मतदान के लिए जोर लगाया था। इसके लिए इन्होंने अपने स्तर से मतदाताओं से अपने पक्ष में वोट अपील की थी।

74 कर्मचारियों ने किया मतदान: बोकारो स्टील सिटी कालेज में सुबह 10 बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। यहां 43 में से 42 मतदाताओं ने मतदान किया। इसी प्रकार चास कालेज में 34 में से 32 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। बोकारो स्टील सिटी कालेज एवं चास कालेज के 74 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

21 को होगी मतगणना: बोकारो स्टील सिटी कालेज के पीठासीन पदाधिकारी डॉ भगवान पाठक एवं मतदान अधिकारी डॉ बीएन सिंह ने कहा कि बैलेट बॉक्स को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद भेजा जाएगा। 21 मार्च को मतगणना होगी। मतदाताओं ने बैलेट पेपर के जरिए अपना वोट दिया है।

---- वर्जन

बोकारो स्टील सिटी कालेज एवं चास कालेज में मतदाताओं ने निर्वाची पदाधिकारी की देखरेख में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान किया। बोकारो स्टील सिटी कालेज में 42 एवं चास कालेज में 32 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। 21 मार्च को मतगणना होगी।

डॉ आरके तिवारी, चुनाव पर्यवेक्षक

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस