Move to Jagran APP

अलग-अलग हादसे में राजमिस्त्री व चालक की मौत

बोकारो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो की मौत तीन घायल हो गए। पहली घटना बालीडीह में हुइ

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 08:00 PM (IST)
अलग-अलग हादसे में राजमिस्त्री व चालक की मौत
अलग-अलग हादसे में राजमिस्त्री व चालक की मौत

बोकारो : अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो की मौत तीन घायल हो गए। पहली घटना बालीडीह में हुई। दूसरी घटना जरीडीह थाना क्षेत्र के तोताडीह में हुई है। बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह आठ बजे के करीब बालीडीह थाना क्षेत्र के बियाडा बाजार में कसमार के मधुकरपुर गांव के पारटांड टोला निवासी 32 वर्षीय युवक रामरतन महतो को ट्रैक्टर चालक ने कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

loksabha election banner

युवक रोजाना की भांति अपनी मोटरसाइकिल से बियाडा बाजार में राजमिस्त्री का कार्य करने जा रहा था। कुर्मीडीह की ओर से आ रही मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दिया। टक्कर मारने वाला मोटरसाइकिल सवार मौके से भाग गया। जब तक रामजतन उठ पाता तेज गति से आ रहे ट्रेलर ने उसे कुचल दिया। ट्रेलर चालक दुर्घटना के बाद गाड़ी लेकर फरार हो गया। हालांकि बालीडीह पुलिस ने ट्रेलर को जब्त कर लिया और चालक को भी गिरफ्तार कर लिया।

घटना की सूचना पर झामुमो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना बालीडीह पुलिस को दी। वहीं स्वजन मुआवजा को लेकर हंगामा करने लगे। मामले को शांत कराया गया। चास प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश चौधरी की उपस्थिति में वार्ता हुई। वाहन मालिक ने मृतक के परिवार को तत्काल 50 हजार रुपये दिया। जबकि बीडीओ ने मृतक के परिवार को हिट एंड रन के मामले के तहत एक लाख रुपये, पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक के परिवार को 20 हजार व पेंशन दिलाने का भरोसा दिया। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया। यहां आजसू के सचिन महतो, तपेश महतो सहित अन्य उपस्थित थे। दूसरी घटना तेनु बोकारो नहर कुम्हारडीह गांव समीप नहर पुल से ट्रैक्टर गिरने व उसमेैं दबने से तोताडीह गांव का रहने वाला मजदूर 22 वर्षीय अजय उर्फ हीरो मांझी नामक युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर जरीडीह थाना की पुलिस घटना स्थल पहुंची और ट्रेक्टर में दबे शव को स्थानीय युवकों की मदद से बाहर निकाला। शव का पंचनामा करने के बाद अंत्यपरीक्षण के लिए चास भेजवाया गया।

घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि दूर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर पर कुल चार लोग सवार थे। ट्रैक्टर तोताडीह से निर्मलडीह जा रहा था। जैसे ही गाड़ी नहर पुल पर चढ़ी कि दाहिने ओर आगे का पहिया पुल में झूल गया। चालक कुछ समझ पाता कि गाड़ी नहर मे गिर गई। घटना होने के बाद सभी तीन युवक गाड़ी छोड भाग गए। नहर के पुल पर रेलिग नहीं था। घटना की खबर जब आसपास के लोगों को लगी तो सभी घटना स्थल की ओर दौड़े। जब तक उसे निकाला जाता तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मौके पर गिरेंद्र मिश्रा, शांति देवी, तिलू महतो, भीम साव, निरंजन मिश्रा, परेश्वर सिंह आदि ने मृतक के स्वजनों को ढांढस बंधाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.