Move to Jagran APP

बुजुर्गों में दिखा टीकाकरण का उत्साह

जागरण संवाददाता बोकारो कोरोना रोधी वैक्सीन को लेकर बोकारो के टीकाकरण केंद्रों पर वरिष्ठ नागरिक बड़ी तादाद में पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 01:05 AM (IST)
बुजुर्गों में दिखा टीकाकरण का उत्साह
बुजुर्गों में दिखा टीकाकरण का उत्साह

जागरण संवाददाता, बोकारो: कोरोना रोधी वैक्सीन को लेकर बोकारो के टीकाकरण केंद्रों पर बुजुर्गो में उत्साह देखने को मिला। बुजुर्ग टीका लगवाने के साथ ही सभी को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। बता रहे हैं कि इससे डरने की आवश्यकता नहीं है। टीकाकरण से ही हम कोरोना की बीमारी से बच सकते हैं। वैक्सीनेशन करवाने के पहले मन में तरह-तरह की बातें आ रही थी, लेकिन टीकाकरण के बाद सुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है, जितने भी लोग हैं, वह जरूर टीकाकरण अभियान में शामिल हों। ताकि, सरकार ने इस बीमारी से लड़ने का जो संकल्प लिया है, वह पूरा हो सके।

loksabha election banner

पूजा कोठारी, गृहिणी, गुजरात कॉलोनी, चास।

------------------------

वैक्सीन लगाने से ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। हर आयु वर्ग को वैक्सीन देने का जो निर्णय है, वह कोरोना संक्रमण को खत्म करने में कारगर साबित होगा। टीका लगवाएं और कोरोना से लड़ाई में भागीदार बनें। टीकाकरण के जरिए इस बीमारी से लोगों को बचा सकते हैं।

प्रीति चौधरी, गृहिणी, को-ऑपरेटिव कॉलोनी।

--------------

कोरोना एक भयावह बीमारी है, टीकाकरण इससे बचने का सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए हर उम्र के लोगों को अपनी व दूसरों की सुरक्षा के लिए कोरोना रोधी टीका जरूर लगवाना चाहिए। टीकाकरण से ही बचाव संभव है।

सुजाता सिंह, गृहिणी, बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी।

-

टीकाकरण को लेकर काफी उत्साहित हैं। कोरोना महामारी की इस जंग में टीकाकरण एक सुरक्षा कवच है। इस लड़ाई में सुरक्षा कवच रूपी वैक्सीन सभी को लेना चाहिए। ताकि, कोरोना महामारी से बचते हुए संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

परवेज आलम, सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी, गौसनगर ------------------------ टीकाकरण से ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। इसलिए, सभी का टीकाकरण होना सरकार की एक अच्छी पहल है। सरकार की इस पहल में सभी को आगे आना होगा, तभी कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है। टीका लगवाकर ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। तरन्नुम परवीन, गृहिणी, गौसनगर। ------------------------ जनभागीदारी से हीं टीकाकरण अभियान सफल होगा। टीकाकरण को लेकर लोगों में अगर किसी प्रकार का संशय है तो उससे उबरने की जरूरत है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना संक्रमण से लड़ने में एक हथियार के रूप में काम करेगा। अवधेश कुमार सिंह, सेवानिवृत्त कर्मचारी, चास ------------------------ वैक्सीनेशन करवाने का इंतजार काफी दिनों से कर रहा था। टीकाकरण केंद्र में पूरे उत्साह के साथ अपनी बारी का इंतजार किया। टीकाकरण के बाद मनोबल काफी बढ़ गया है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। मीना देवी, गृहिणी, सेक्टर-नौ। ------------------------ वैक्सीन लगवाकर ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। यह कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में कारगर साबित होगा। टीकाकरण करवाएं और कोरोना की लड़ाई में भागीदार बनें। कोरोना वैक्सीन लेने के बाद मन काफी उत्साहित है। बिदेश्वर सिन्हा, सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी, सेक्टर-छह। ---------------------------------------------- फोटो : 31 बोकारो 25 में। कोरोना रोधी वैक्सीन लेने के बाद किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन लेने को लेकर मन में काफी उत्साह था। सभी को बढ़-चढ़कर कोविड का टीका लेने के लिए आगे आने होगा। क्योंकि, वैक्सीन लगवाकर ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। सुनीता कुमारी, गृहिणी, बियाडा कॉलोनी। -------------------------------------------- फोटो : 31 बोकारो 26 में। टीका लेने के बाद किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित किया। टीका लगाते समय किसी दर्द की जगह उत्साह का अहसास हुआ। संक्रमण के इस काल में टीकाकरण बहुत जरूरी है। लोगों को टीकाकरण में देर नहीं करनी चाहिए। ललन आनंदकर, सेवानिवृत्त बीएसएल कर्मी, बियाडा कॉलोनी। --------------------------------------------- फोटो : 31 बोकारो 27 में। कोविड-19 टीका संक्रमण से हमें बचाएगा। स्वस्थ रहने के लिए टीका लगवाना चाहिए। टीका रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कारगर है। कोरोना को हराने के लिए सबसे आसान तरीका है। लोगों को अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। जमाल अंसारी, सेवानिवृत्त कर्मी, भर्रा। -------------------------------------------------- फोटो : 31 बोकारो 28 में। कोरोना वैक्सीन हमारे प्रतिरक्षा तंत्र को बाहरी खतरों से लड़ने में मदद करता है। इसे लेने में परहेज नहीं करें। अफवाहों पर तो कतई विश्वास नहीं करें और वैक्सीन जरूर लगावाएं। यह कोरोना संक्रमण से हमें बचाने का काम करेगा। जयगुन बीवी, गृहिणी, भर्रा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.