बेरमो, जेएनएन। पांच सूत्री मांगों के समर्थन में पांच दिनों से हड़ताल कर फुसरो में धरने पर बैठे सफाईकर्मियों ने शनिवार को घोषणा की कि 28 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। यहां झारखंड लोकल लोकल बॉडीज इंप्लाइज्ड फेडरेशन के बैनर तले नगर परिषद फुसरो के 96 कर्मचारी 20 सितंबर से ही हड़ताल कर धरना दे रहे हैं।

फेडरेशन के फुसरो नगर अध्यक्ष संतोष राम ने कहा कि पिछले पांच दिनों से यहां सहित राज्य के अन्य नगर निकायों के सफाईकर्मी हड़ताल कर धरना पर बैठे हुए हैं। फिर भी सरकार की ओर से मांगों के निष्पादन के प्रति कोई पहल नहीं की जा रही है। इसलिए अब 28 सितंबर को सभी सफाईकर्मी मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

10 सालों से हैं कार्यरत

उन्होंने कहा कि राज्य में जो भी सफाईकर्मी 10 वर्ष से अधिक दिनों से कार्यरत हैं, उनकी सेवा को नियमित किया जाए। नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से स्थापना मद से निकायों को अनुदान एवं ऋण के रूप में 70 प्रतिशत राशि दी जाए।

नगर निगम में कार्यरत दैनिक अनुबंधकर्मी समेत नियमित कर्मियों के कार्य को देखते हुए 20 लाख रुपये का बीमा निकाय स्तर से कराया जाए। पूर्व से कार्यरत कर्मियों की सेवा को नियमित कर नई नियुक्ति पर रोक लगाई जाए। साथ ही एनजीओ के माध्यम से कार्यरतकर्मियों एवं मजदूरों को नगर निकाय में समायोजित किया जाए।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर संतोष कुमार, नरेश कुमार, सतीश कुमार, इंद्र राम, सन्नी हरि, राजा राम, जितेंद्र कुमार, पंकज कुमार, सुरेंद्र राम, अजीत कुमार, टार्जन राम, प्रदीप घासी, जीतू घासी, सुशील हरि, राजन कुमार, अजय कुमार, राजेश कुमार, भोला राम, अजमेरी राम, अमर राम, अनिल घासी, विजय राम, उमेश राम, सिकंदर राम आदि सफाईकर्मी उपस्थित थे।

Edited By: Amamul Hoda

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट