Move to Jagran APP

विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से दक्ष करना आवश्यक

दैनिक जागरण एवं जिलेट गार्ड की ओर से आशा आइटीआइ चास में मंगलवार को ग्रूमिग एंड पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिलेट गार्ड के मॉटिवेटर नैमिष शरण शर्मा ने विद्यार्थियों को पर्सनालिटी डेवलपमेंट से अवगत कराया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 08:34 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 08:34 PM (IST)
विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से दक्ष करना आवश्यक
विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से दक्ष करना आवश्यक

जागरण संवाददाता, बोकारो: दैनिक जागरण एवं जिलेट गार्ड की ओर से आशा आइटीआइ चास में मंगलवार को ग्रूमिग एंड पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिलेट गार्ड के मॉटिवेटर नैमिष शरण शर्मा ने विद्यार्थियों को पर्सनालिटी डेवलपमेंट से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि आज के दौर में शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव जारी है। तकनीकी व रोजगारपरक शिक्षा समय की मांग है। इसलिए विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा ग्रहण करना चाहिए। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा के लिए विशेष तैयारी करनी चाहिए। व्यक्तित्व विकास पर भी ध्यान देना चाहिए।

loksabha election banner

बताया कि साक्षात्कार में बॉडी लैंग्वेज, पहनावा, कम्युनिकेशन स्किल पर ध्यान देना चाहिए। इसके माध्यम से विद्यार्थी साक्षात्कार में शामिल लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। यह उनकी सफलता का द्वार खोलेगा। उन्होंने विद्यार्थियों को जॉब इंटरव्यू की तैयारी, बॉडी लैंग्वेज, कम्युनिकेशन स्किल के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी। साथ ही जीवन में सफलता का राज बताया। संस्थान के सुमन कुमार, संजू लिडा, चंदन कुमार, आनंद पांडेय, केके रवानी, प्रमोद कुमार सिंह आदि ने कार्यक्रम की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.