Move to Jagran APP

नदी पार करने की होड़ में मंझधार में फंस गए छह बच्चे

संवाद सहयोगी कथारा (बेरमो) नदी पार करने की होड़ में रविवार को मंझधार में छह बच्चे फंस गए सब बच्चे सलामत हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 01:03 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 01:03 AM (IST)
नदी पार करने की होड़ में मंझधार में फंस गए छह बच्चे
नदी पार करने की होड़ में मंझधार में फंस गए छह बच्चे

संवाद सहयोगी, कथारा (बेरमो) : नदी पार करने की होड़ में रविवार को मंझधार में छह बच्चे फंस गए। उनमें दो बच्चों ने लहरों से जद्दोजहद कर खुद की जान बचाई। शेष चार बच्चों को गोताखोरों की टीम ने जलधारा से सुरक्षित निकाला। यह वाकया बेरमो अनुमंडल अंतर्गत पेटरवार थाना क्षेत्र की खेतको पंचायत का है, जहां की दामोदर नदी में तैरते हुए छह बच्चे जब बीच जलधारा में थककर फंस गए, तब उनमें दो बच्चे हिम्मत बटोरकर निकल गए, लेकिन चार बच्चे नदी के बीचोंबीच फंसे रह गए। यह सूचना मिलते ही खेतको के गोताखोरों ने रेस्क्यू कर उन चारों को नदी से सुरक्षित निकाल लिया। खैर रही कि समय रहते ही स्थानीय गोताखोरों की टीम पहुंच गई। अन्यथा बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।

loksabha election banner

-दो बच्चों ने शोर मचाकर दी ग्रामीणों को सूचना : नदी में फंसने के बाद बाहर निकलने पर छह बच्चों में एक ने अपना नाम छोटे अंसारी बताया। वहीं, शेष पांच बच्चों ने अपना नाम बताने से इन्कार कर दिया। इस दौरान अभिभावकों व ग्रामीणों के आग्रह करने पर सभी बच्चों के नाम नहीं पूछे गए। उन बच्चों ने बताया कि वह लोग दामोदर नदी में नहाने गए थे। तभी, आपस में तय किया कि चलो इस पार से उस पार तैरकर जाते हैं। नदी पार करने के दौरान बीच जलधारा में फंस गए तो डूबने लगे। उनमें दो बच्चे तो किसी तरह तैरकर सुरक्षित बाहर निकल गए और शोर मचाकर अन्य बच्चों के मंझधार में फंस जाने की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों को दी।

-महताब ने अपने साथियों के साथ किया रेस्क्यू : दामोदर नदी से सुरक्षित निकलकर दो बच्चों ने जब चार बच्चों के नदी में फंसे होने की सूचना दी, तब खेतको बस्ती के ग्रामीणों ने स्थानीय गोताखोरों के कप्तान मो. महताब को सूचित किया। महताब ने अपनी टीम के साथियों मुनव्वर आजाद, क्यामुद्दीन अंसारी, दीन मोहम्मद अंसारी, बदरे रजा, नियाज अंसारी व जिब्रईल अंसारी के साथ रेस्क्यू कर नदी में फंसे चारों बच्चों को निकालकर ग्रामीणों के सहयोग से घर पहुंचाया। उससे पहले उन्होंने फोन से पेटरवार थाना प्रभारी पूनम कुजूर को सूचित कर दिया था। झामुमो के पेटरवार प्रखंड उपाध्यक्ष मो. आसिफ ने खेतको के गोताखोरों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को नदी से सुरक्षित निकालने के लिए उस टीम के सभी गोताखोर बधाई के पात्र हैं। इसके लिए जिला प्रशासन को चाहिए कि उन गोताखोरों को सम्मानित कर उत्साहवर्धन करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.