करगली (बेरमो): फुसरो नगर अंतर्गत है करगली बाजार-सुभाषनगर रोड, जो गड्ढों में खो गया है। इस कारण वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को भी आवागमन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह रोड सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र के इलाके में है। साथ ही इस रोड के बगल में ही सीसीएल की कोयला खदान भी है। इस रोड से सीसीएल की कोल ट्रांसपोर्टिग किए जाने के साथ ही अन्य छोटे-बड़े सैकड़ों वाहन भी प्रतिदिन परिचालित होते हैं। इस मार्ग से विशेष रूप स सुभाषनगर, अमलो, जवाहरनगर, रामनगर, बेरमो सीम, गांधीनगर आदि स्थानों के लोगों का आवागमन होता है। सीसीएल की कोल ट्रांसपोर्टिंग में लगे डंपरों को सुगमतापूर्वक परिचालित कराने के लिए गड्ढों में कोयला खदान से निकले रिजेक्ट पत्थर ट्रांसपोर्टरों की ओर से भरवा दिए गए हैँ। इस वजह से यह सड़क बेहद खतरनाक हो गई है। क्योंकि रिजेक्ट पत्थरों से टकराकर अक्सर बाइक चालक गिरते रहते हैं।

दो वर्ष पहले नगर परिषद के दबाव पर इस रोड की मरम्मत का काम सीसीएल की ओर से शुरू कराया गया था, लेकिन कुछ दिनों बाद ही बिल भुगतान में विलंब के कारण संबंधित ठेकेदार ने काम बंद करा दिया। उसके बाद इस सड़क की स्थिति और ज्यादा बदतर हो गई। क्योंकि मरम्मत के लिए रखे गए चिप्स व पत्थर सड़क पर बिखर गए, जो दुर्घटना का सबब बनते हैं। वर्जन

करगली बाजार-सुभाषनगर रोड की मरम्मत कराने के लिए सीसीएल प्रबंधन से बात की जाएगी। यदि सीसीएल प्रबंधन उस रोड की मरम्मत को लेकर गंभीरता नहीं दिखाता है तो बेरमो के विधायक एवं जिला प्रशासन से बात की जाएगी।

- राकेश कुमार सिंह, चेयरमैन, नगर परिषद फुसरो