Move to Jagran APP

पूजा पंडालों में गूंजेगा मंत्र, पीए सिस्टम की मिली अनुमति

जागरण संवाददाता बोकारो कोरोना के बावजूद पूजा में थोड़ी बहुत रौनक लौटने वाली है। राज्

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 10:05 PM (IST)
पूजा पंडालों में गूंजेगा मंत्र, पीए सिस्टम की मिली अनुमति
पूजा पंडालों में गूंजेगा मंत्र, पीए सिस्टम की मिली अनुमति

जागरण संवाददाता, बोकारो : कोरोना के बावजूद पूजा में थोड़ी बहुत रौनक लौटने वाली है। राज्य सरकार के निर्देश अनुसार अब पूजा पंडाल में लाउडस्पीकर बजाएगा जा सकेगा। साथ ही सात व्यक्ति के स्थान पर 15 लोग पूजा पंडाल में एक साथ रहेंगे। इसके अतिरिक्त पूजा को लेकर

loksabha election banner

उपायुक्त राजेश सिंह एवं एसपी चंदन कुमार झा की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा के मद्देनजर विधि-व्यवस्था के संधारण हेतु जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में शांति समिति के सदस्यों के साथ विचार विमर्श कर कोरोना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया।

डीसी ने कहा कि निर्देशों के आधार पर शांति व सौहार्द के साथ लोग त्योहार मनाएं। विधि व्यवस्था सहित विद्युत, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, सफाई इत्यादि दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। कहा कि सरकार के दिशा निर्देशों का अनुपालन कराते हुए भीड़-भाड़ नहीं लगाने, अपराध पर निगरानी रखने, विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ कराने, पूजा के दौरान भारी वाहनों का शहरी क्षेत्र में समय निर्धारित कर प्रवेश कराना सुनिश्चित कराने का संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया।

-----------------

सोशल मीडिया पर रहेगी विशेष नजर : पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने जिला वासियों से सोशल मीडिया पर किसी प्रकार का आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचने की सलाह दी है। एसपी ने कहा गलत पोस्ट नहीं करने को कहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि सोशल मीडिया में आपत्तिजनक गलत पोस्ट करने पर दोषी व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया है कि यदि वाट्सएप ग्रुप में यदि आपत्तिजनक पोस्ट की जाती है तो उस ग्रुप के एडमिन पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया जिला में किसी प्रकार का समस्या उत्पन्न नहीं हो इसके लिए आपत्तिजनक पोस्ट होने पर तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को देने की सलाह दी। इसके अलावे पुलिस अधीक्षक ने जिला में युवकों द्वारा नशीला पदार्थाें का सेवन कर हुड़दंग मचाने वालों पर विशेष नजर रखें जाने की बात कही। उन्होंने जिलावासियों से अपने बच्चों को नशीला पदार्थाें के सेवन पर रोक लगाने के लिए ध्यान देने की भी अपील की। अनुपालन कराने की बात बताते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा की पूजा मंडप में एक बार में 07 से अधिक व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकते है। उन्होंने कहा मंडप में कम से कम लोगों को प्रवेश करने दें।

इसके अलावे पुलिस अधीक्षक ने जिला वासियों से पूजा के दौरान सभी पूजा मंडपों सहित जिला में सुरक्षा व्यवस्था हेतु उचित मात्रा में पुलिस बल की तैनाती करने की बात कही। उन्होंने कहा त्योहार के दौरान सीसीटीवी कैमरा द्वारा भी नियमित रूप से शहर में निगरानी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.