Move to Jagran APP

सार्वजनिक क्षेत्रों के निजीकरण पर रोक लगाए सरकार

सेंट्रल ट्रेड यूनियन संगठनों की ओर से 8 जनवरी को प्रस्तावित एक दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल की सफलता को लेकर मंगलवार को चास-बोकारो के सभी बैंक एवं बीमा कर्मियों के संगठनों ने संयुक्त रूप से सेक्टर-4 बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 06:44 PM (IST)
सार्वजनिक क्षेत्रों के निजीकरण पर रोक लगाए सरकार
सार्वजनिक क्षेत्रों के निजीकरण पर रोक लगाए सरकार

जागरण संवाददाता, बोकारो: सेंट्रल ट्रेड यूनियन संगठनों की ओर से 8 जनवरी को प्रस्तावित एक दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल की सफलता को लेकर मंगलवार को चास-बोकारो के सभी बैंक एवं बीमा कर्मियों के संगठनों ने संयुक्त रूप से सेक्टर-4 बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

मांगों के समर्थन में की नारेबाजी: इस दौरान सार्वजनिक क्षेत्र की संपत्ति के विनिवेशीकरण पर रोक लगाने, श्रम सुधार कानून को वापस लेने, श्रमिकों द्वारा कठिन संघर्ष से प्राप्त अधिकारों की रक्षा करने एवं इसका उल्लघंन करने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इसके साथ ही सभी मजदूरों एवं कर्मियों के लिए समाजिक सुरक्षा के उपाय करने, न्यूनतम पारिश्रमिक 21 हजार रुपये से कम नहीं देने, एनपीएस वाले कर्मियों को सुनिश्चित पेंशन योजना में शामिल करने तथा सभी मजदूरों के लिए पेंशन की सुविधा बहाल करने, समान काम के लिए समान वेतन देने, बोनस की सीमा को समाप्त किया करने आदि मांगों के समर्थन में नारेबाजी की।

मौके पर एसएन दास, राजेश ओझा, अजीत कुमार सिन्हा, विभाष झा, सुदीप कुमार पांडेय, एसपी सिंह, प्रदीप झा, राकेश मिश्रा, प्रदीप कुमार, अनिल कुमार, प्रदीप बेगी, अजित कुमार सिंह, मनमीत कौर, सागर आचार्या, सुशील कुमार सिंह, नारायण शर्मा, नवीन कुमार सिंह, सब्बीर अंसारी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.