बोकारो, जेएनएन। अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय जनार्दन सिंह की अदालत ने राजद नेता अवधेश सिंह यादव समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला करने वाले तीन युवकों को शुक्रवार को सात वर्ष कारावास की सजा सुनाई।अदालत ने हमलावरों को पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना भी भरने का आदेश दिया है। जुर्माना न देने पर इन्हें छह-छह माह अतिरिक्त कैद की सजा काटनी होगी। इस मामले में अभियोजन का पक्ष अदालत में अपर लोक अभियोजक राकेश कुमार राय ने रखा।

घटना वर्ष 2014 के 27 जुलाई को हुई थी।बताया जा रहा है कि सेक्टर वन पानी टंकी के पास कुछ लोग झगड़ा कर रहे थे। राजद नेता अवधेश मौके पर गए और झगड़ा छुड़वा दिए। दोनों पक्ष जब शांत हो गए तो राजद नेता बगल में स्थित अपने कार्यालय में जाकर बैठ गए। यहां सेक्टर वन बी निवासी प्राइवेट ट्यूटर चंद्रेश सिंह, होमगार्ड का जवान राहुल सिंह और खटाल संचालक सुरेश यादव पहुंचे।

सुरेश ने राजद नेता पर गोली चलाने का प्रयास किया पर गोली नहीं चली।राहुल और चंद्रेश चाकू से अवधेश पर हमला किए। यहां मौजूद जय कुमार सिंह, करन कुमार और सुनील कुमार ने बीच बचाव किया। बीच-बचाव करने वाले तीनों लोग राजद नेता के साथ इस हमले में घायल हो गए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra