Move to Jagran APP

कोरोना टीका के बदले संयंत्रकर्मियों को मिलेगी स्पेशल लीव

बोकारो सेल के बोकारो इस्पात संयंत्र सहित अलग-अलग इकाई में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचाि

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:04 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:04 AM (IST)
कोरोना टीका के बदले संयंत्रकर्मियों को मिलेगी स्पेशल लीव
कोरोना टीका के बदले संयंत्रकर्मियों को मिलेगी स्पेशल लीव

बोकारो : सेल के बोकारो इस्पात संयंत्र सहित अलग-अलग इकाई में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को कोरोना रोधी टीका लगाने के बदले उन्हें एक दिन का स्पेशल लीव दिया जाएगा। सेफी ने सेल मुख्यालय से यह मांग की थी की कई संयंत्रकर्मियों को वैक्सीन देने के बाद उन्हें बुखार, खांसी, बदन में दर्द आदि की शिकायत हो रही है। ऐसे में, वह उसी दिन ड्यूटी करने में असमर्थ है। इसलिए टीकाकरण के बाद उन्हें एक दिन का स्पेशल लीव कंपनी प्रबंधन की ओर से आराम करने के लिए दिया जाए। बीएसएल कर्मियों के लिए यह विकल्प दिया गया है की यदि वे कोरोना वैक्सीन का टीका बीजीएच में लेते है तो उन्हें तुरंत स्पेशल लीव मिल जाएगी। दूसरे अन्य प्राइवेट संस्थान में टीका लेने के बाद कोरोना रोधी वैक्सीन का प्रमाणपत्र देने के बाद ही वह इसके हकदार होंगे। जिसकी अवधि 31 दिसंबर 2021 तक निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

---------

बीजीएच में बदला टीकाकरण का केंद्र : बोकारो जनरल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का टीका लेने के लिए अब लोगों को आयुष्मान वार्ड के बजाए कैंसर वार्ड में जाना होगा। ऐसा इसलिए की बीजीएच में कोरोना के बढ़ते मरीज की संख्या को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने आयुष्मान वार्ड को फिर से कोविड-19 वार्ड में तब्दील कर दिया है। फिलहाल अस्पताल में कोरोना के लगभग 70 से ज्यादा मरीज भर्ती है, जिसके लिए उन्हें अगल-अलग पांच वार्ड में रखा गया है। आपात स्थिति से निपटने के लिए आयुष्मान वार्ड को भी कोविड-19 वार्ड के लिए आरक्षित किया गया है। वर्तमान में यहां कोरोना रोधी वैक्सीन लेने वालों के लिए कैंसर वार्ड में यह सुविधा शनिवार से अब बहाल कर दी गई है। आयुष्मान वार्ड की तुलना में कैंसर वार्ड में प्रतिदिन दो सौ अधिक लोगों को टीका दिया जा सकेगा। मालूम हो की इससे पूर्व कोरोना की वैक्सीन का स्टाक समाप्त होने के चलते बीजीएच में गुरुवार से लोगों को वैक्सीन नहीं दिया जा रहा था। शनिवार को फिर दोपहर से यह सुविधा पूर्व व वर्तमान संयंत्रकर्मी के साथ उनके परिजनों के लिए बहाल कर दी गई है। बीजीएच में उन्हें मुफ्त में कोरोना का टीका दिया जा रहा है।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.