Move to Jagran APP

मंत्री पलिवार को एस्कॉर्ट कर रहा वाहन पलटा, दारोगा व सिपाही की मौत

बोकारो : बोकारो-रामगढ़ हाईवे पर जरीडीह थाना क्षेत्र में राची जा रहे सूबे के श्रम मंत्री रा

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 04:33 AM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 04:33 AM (IST)
मंत्री पलिवार को एस्कॉर्ट कर रहा वाहन पलटा, दारोगा व सिपाही की मौत
मंत्री पलिवार को एस्कॉर्ट कर रहा वाहन पलटा, दारोगा व सिपाही की मौत

बोकारो : बोकारो-रामगढ़ हाईवे पर जरीडीह थाना क्षेत्र में राची जा रहे सूबे के श्रम मंत्री राज पलिवार के वाहन को एस्कॉर्ट कर रहा जरीडीह थाने का हाईवे पेट्रोलिंग वाहन पलट गया। पेट्रोलिंग वाहन ने एक बाइक सवार को बचाने प्रयास किया, इससे वह अनियंत्रित हो गया और डिवाइडर से टकराकर पलट गया। हादसे के समय वैन में बैठे सब इंस्पेक्टर उमेश कुमार सिंह (57) व वाहन चालक प्रमोद कुमार (54) की मौत हो गई। वाहन में सवार दो अन्य सैप जवान अयोध्या प्रसाद सिंह व जगरूप सिंह बुरी तरह जख्मी हुए हैं। उनका इलाज बोकारो जेनरल अस्पताल में हो रहा है। हादसे के बावजूद मंत्री का काफिला नहीं रुका और आगे बढ़ता गया। इससे पुलिस कर्मियों में नाराजगी है।

loksabha election banner

बोकारो एसपी कार्तिक एस ने बताया कि बाइक सवार के अचानक सामने आने से यह दुर्घटना हो गई। सब इंस्पेक्टर उमेश का पैतृक गाव बिहार के पटना स्थित रूपकमहाजी बख्तियारपुर में है। सैप का सिपाही सह चालक प्रमोद बिहार के मुंगेर जमालपुर का रहनेवाला था। इधर दुर्घटना की सूचना पाकर कई पुलिस अधिकारी व सिपाही अस्पताल पहुंच गए। सिपाहियों का कहना था कि मंत्री का काफिला आगे बढ़ गया था। हो सकता है, उस समय काफिले में शामिल लोगों को दुर्घटना की जानकारी तुरंत न मिली हो। पर, रास्ते में तो घटना की जानकारी मिल ही गई होगी। तब तो संवेदनशीलता का परिचय देकर वापस आना चाहिए था।

-------

खुशियों से महकते घर

पर मातम की बारिश

-18 अप्रैल को तय थी बेटी की शादी

दारोगा उमेश का परिवार हजारीबाग के सदर थाना इलाके के इंद्रपुरी चौक ओकनी में रहता है। उमेश अभी बेलावल ओपी इलाके की शिवपुरी कॉलोनी में अपना मकान भी बनवा रहे थे। इसी 18 अप्रैल को बेटी की शादी तय थी। दो दिनों के बाद 12 अप्रैल से बेटी की शादी के लिए अवकाश का आवेदन भी वे दे चुके थे। उनका आवेदन भी मंजूर हो गया था। इस हादसे ने उमेश के परिवार पर गम का पहाड़ गिरा दिया है। जिस घर में खुशियां छाई थीं वहां अब लोगों की आंखों में आंसुओं की धारा बह रही है।

---------

कोट-1

मंत्री को राची से ही एस्कॉर्ट वाहन उपलब्ध कराया जाता है। तब थाने की गश्ती टीम से एस्कॉर्ट कराना जायज नहीं है। मृत दारोगा व सिपाही को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। बची हुई नौकरी का पूरा वेतन समेत अन्य सुविधाएं तुरंत दोनों के आश्रितों को मिलें।

चंद्रभूषण सिंह, अध्यक्ष जिला पुलिस एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.