Move to Jagran APP

झारखंड में बनेगी डबल इंजन वाली सरकार

करगली (बेरमो) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की ओर से सेंट्र

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 06:18 AM (IST)
झारखंड में बनेगी डबल इंजन वाली सरकार
झारखंड में बनेगी डबल इंजन वाली सरकार

करगली (बेरमो) : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की ओर से सेंट्रल कॉलोनी मैदान में आयोजित सभा में बेरमो विधायक सह भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल ने कहा कि केंद्र व राज्य की डबल इंजन वाली सरकार ने देश व झारखंड में विकास कार्यों को तेज गति से धरातल पर उतारने का कार्य किया है। अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में विधायक मद की योजनाओं के अलावा 1200 करोड़ की योजनाओं को बेरमो विधानसभा क्षेत्र में धरातल पर उतारकर जनता को सुपुर्द किया। सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पुल-पुलिया व सड़क निर्माण कराकर पेयजल उपलब्ध कराने का काम किया। उन्होंने अबकी बार 70 पार का नारा लगाते हुए कहा कि झारखंड में पुन: पूर्ण बहुमत वाली डबल इंजन की सरकार बनेगी। कहा कि जैनमोड़ में 20 एकड़ जमीन पर 250 करोड़ रुपये की लागत से टूल रूम निर्माण कराया जाएगा, ताकि क्षेत्र में छोटे-छोटे उद्योग लगाकर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। साथ ही 10 एकड़ जमीन पर इंजीनियरिग कॉलेज खोला जाएगा, ताकि क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को इंजीनियरिग की पढ़ाई करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े। बेरमो को एजुकेशन हब बनाया जाएगा। 55 करोड़ की जलापूर्ति योजना का कार्य कुछ ही माह में चालू किया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बेरमो में बंद पड़ी डीआर एंड आरडी परियोजना समेत पिछरी व अंगवाली कोलियरी को साजिश के तहत चालू नहीं होने दिया जा रहा है। बेरमो कोयलांचल का भविष्य उक्त तीनों कोलियरियों पर निर्भर है। क्षेत्र के विकास के लिए उक्त बंद पड़ी कोलियरियों को चालू किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व मंत्री अपने कार्यकाल में सात सौ करोड़ की योजना धरातल पर उतारने की बात कहते हैं, परंतु उसका हिसाब नहीं देते। कांग्रेस पार्टी ने काम कराया है तो जनता को हिसाब दे। अब बेरमो की जनता जाग चुकी है। झांसे में नहीं आएगी। सभा की अध्यक्षता भाजपा के बोकारो जिलाध्यक्ष विनोद महतो ने की। संचालन फुसरो नगर अध्यक्ष भाई प्रमोद सिंह ने किया। डॉ. प्रह्लाद बर्णवाल, विनय सिंह, मधुसूदन सिंह, कपिलदेव गांधी, मृगांग शेखर, रोहितलाल सिंह, गिरिजा देवी, भरत यादव, धनेश्वर महतो, सुरेश दुबे, टीनू सिंह, अर्चना सिंह, जगरनाथ राम, शंकर रजक, कृष्ण कुमार, वैभव चौरसिया, धीरज गिरि, धीरज पांडेय, भारत वर्मा, चंदन राम, शिवलाल रविदास, दिनेश यादव आदि ने भी संबोधित किया। बॉक्स

--दर्जनों लोग भाजपा में शामिल

संस, करगली : सेंट्रल कॉलोनी में आयोजित सभा में नगर परिषद फुसरो के वार्ड-08 के पार्षद आजाद चौहान के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा का दामन थामा। उन सभी को माला पहनाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पार्टी में स्वागत किया। उनमें यमुना प्रसाद चौहान, अर्जुन प्रसाद, जितेंद्र चौहान, सत्येंद्र चौहान, शशिकांत सिंह, गणेश कुमार, संजय सिंह, विजय दुबे, केशव चौहान आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.